For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ बच्चन हेल्थ अपडेट: दूसरी बार कोरोना से पूरे शरीर में दर्द, बीएमसी ने घर किया सैनिटाईज़

    |

    अमिताभ बच्चन ने मंगलवार शाम एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि वो कोरोना पॉज़िटिव हैं। साथ ही उन्होंने उन सभी लोगों को अपना टेस्ट करवाने की सलाह दी थी जो बीते कुछ दिन में उनके संपर्क में आए हों। बुधवार को बीएमसी ने अमिताभ बच्चन के पूरे घर को सैनिटाईज़ किया है।

    Recommended Video

    Amitabh Bachchan को दूसरी बार हुआ कोरोना; Tweet कर क्या कहा Amitabh ने ? | FilmiBeat *Bollywood

    रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन को ज़्यादा भारी लक्षण नहीं हैं। फिर भी वो पूरा एक हफ्ता क्वारंटीन में रहेंगे। गौरतलब है कि ये अमिताभ बच्चन को दूसरी बार कोरोना हुआ है। वो पहली लहर में भी कोरोना संक्रमित हुए थे। उस दौरान उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया था।

    वहीं दूसरी लहर में अमिताभ बच्चन के घर पर उनके स्टाफ के कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे लेकिन बच्चन साहब और उनका पूरा परिवार इससे सुरक्षित था। अमिताभ बच्चन इस समय क्वारंटीन पर जा चुके हैं और इसका सीधा असर उनकी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्र के प्रमोशन पर होगा। वहीं अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग पर भी असर पड़ेगा।

    पिछली बार पिता की कविताओं ने दिया साथ

    पिछली बार पिता की कविताओं ने दिया साथ

    पिछली बार अस्पताल में अमिताभ बच्चन का साथ दिया था उनके पिताजी की कविताओं ने। अमिताभ बच्चन ने पोस्ट कर बताया भी था कि कैसे पिताजी की कविताओं के साथ वो अस्पताल में अपने दिन बिता रहे थे।

    लॉकडाउन में एक्टिव हुए थे बच्चन साहब

    लॉकडाउन में एक्टिव हुए थे बच्चन साहब

    अमिताभ बच्चन जब कोरोना पॉज़िटिव निकलने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए तो पूरा देश उनके लिए प्रार्थना कर रहा था। उन्होंनेट्वीट में लिखा - मुझे एक एक को धन्यवाद दे पाना तो असंभव होगा। लेकिन जितने भी लोग अपनी दुआएं और प्रार्थनाएं भेज रहे हैं, उनका दिल से धन्यवाद। इसके बाद अमिताभ बच्चन लॉकडाउन में ट्विटर पर काफी एक्टिव हो गए थे।

    बीमारियों की गिनाई लिस्ट

    बीमारियों की गिनाई लिस्ट

    कुछ सालों पहले वो एक छोटी सी बात से परेशान हो गए थे और फैन्स से अपनी परेशानी भी बांटी। दरअसल, बच्चन साहब को लग रहा था कि वो अंधे होने वाले हैं। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा था - मेरी आंखें, चीज़ें धुंधली देख रही हैं। कभी कभी दो दो दिखता है। अब मुझे लग रहा है कि इतनी बीमारियों की लिस्ट में मेरा अंधा होना जुड़ने वाला है।

    अपनाया था मां का नुस्खा

    अपनाया था मां का नुस्खा

    लेकिन अमिताभ बच्चन की इस बीमारी का इलाज उनके डॉक्टर ने किया। डॉक्टर ने आंख की दवा दी और कहा कि अंधे नहीं होंगे। कम्प्यूटर के सामने ज़्यादा समय बिता रहे हैं। उससे आंखें थक रही हैं।बच्चन साहब ने अपनी मां का नुस्खा भी अपनाया। उन्होंने गरम पानी में तौलिया गीला किया और अपनी आंखों पर रखा। उन्हें इससे तुरंत ही आराम मिल गया।

    हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे बच्चन साहब

    हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे बच्चन साहब

    इसी साल, अमिताभ बच्चन ने अपनी सेहत को लेकर कुछ अपडेट दिए थे।अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उनकी गर्दन, हैमस्ट्रिंग, पीठ के निचले हिस्से और कलाई में चोट थी। काफी समय से वो ऐसे ही बैठे रहे हैं। और बुखार में थे। डॉक्टर ने उन्हें बेड रेस्ट करने की सलाह दी थी और यात्रा करने से मना कर दिया था। गौरतलब है कि हैमस्ट्रिंग की चोट चलने में और बैठने में काफी दिक्कत करती है। इसके लिए लंबे समय तक सांस लेने की ज़रूरत होती है।

    फैन्स इस समय लगातार अमिताभ बच्चन के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। उम्मीद है कि वो जल्दी ही कोरोना को हराकर सेट पर लौटेंगे।

    English summary
    Amitabh Bachchan is feeling body pain and headache during second corona infection. His house has been sanitised and he will be quarantined for next seven days.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X