For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बुरी तरह पिटी फिल्म हवाईजादा मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री

    |

    आयुष्मान खुर्राना की फिल्म 'हवाईज़ादा' को भले ही दर्शकों का प्यार नहीं मिला और सिनेमाघरों में फिल्म बुरी तरह धाराशयी हो गई। लेकिन राज्य सरकार इस फिल्म को लेकर काफी पॉजिटिव दिख रही हैं। तभी तो उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी राज्य के सिनेमाघरों में हवाईज़ादा को मनोरंजन टैक्स फ्री करने का फैसला लिया है।

    राइट बंधुओं से आठ साल पहले बिना मानव के वायुयान उड़ाने वाले मुंबई के शिवकर तलपड़े के जीवन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘हवाईजादा' को मध्यप्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री कर प्रदर्शित करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी मीडिया को राज्य के कॉमर्स एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव ने दी है।\

    पढ़ें- फिल्म रिव्यू, हवाईज़ादा

    मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म को राज्य में मनोरंजन कर से मुक्त करने का आवेदन किया था, लेकिन हमने इस बात पर विचार कर यह निर्णय लिया है। आपको बता दें, उत्तरप्रदेश सरकार ने फिल्म को रिलीज से पहले ही राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।

    गौरतलब है कि, फिल्म को विभिन्न राज्यों में मनोरंजन कर से मुक्त करने के लिए आवेदन किए थे और अधिकारियों के लिए इसका प्रदर्शन आयोजित किया था। लिहाजा, मध्यप्रदेश सरकार ने भी इसे कर मुक्त करने का निर्णय लिया है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस फिल्म को देख सकें और प्रेरणा ले सकें। यह फिल्म ब्रिटिश राज के दौरान सन 1895 के दौर को दिखाती है। साथ ही फिल्म उस समय के गुमनाम नायक शिवकर तलपड़े को आज के भारतीय दर्शकों से रूबरू कराती है।

    English summary
    After Uttar Pradesh, Madhya Pradesh government today declared a tax-free status for the Bollywood film 'Hawaizaada'.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X