For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हिंदी दिवस: 8 स्टैंडअप कॉमेडियन-कॉन्टेंट क्रिएटर्स जो हिंदी में कॉमेडी कर हुए प्रसिद्ध, देखें पूरी LIST

    |

    हिंदी बहुत ही बहुमुखी भाषाओं में से एक है, जो न केवल काव्यात्मक है, बल्कि एक अच्छी कॉमिक टाइमिंग के साथ मज़ेदार भी हो सकती है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे चेहरे हैं जिन्हें हिंदी की वजह से खासकर अच्छी-खासी प्रसिद्ध मिली है।

    14 सितंबर को देश में हिंदी दिवस मनाया जाता है। हिंद दिवस के अवसर पर, यहां कुछ हास्य कलाकार और कॉन्टेंट क्रिएटर्स हैं सूची है, जो हिंदी/हिंग्लिश भाषा में कॉमेडी में उत्कृष्ट हैं, और जो अपने मज़ाकिया अंदाज़ से और चुटकुलों से लोटपोट करते हैं।

    यहां देखें 8 स्टैंडअप कॉमेडियन और कॉमेडी कॉन्टेंट क्रिएटर्स की लिस्ट जिन्होंने हिंदी में कॉमेडी करके प्रसिद्धि पाई है। यहां डालें एक नजर-

    कपिल शर्मा

    कपिल शर्मा

    कपिल शर्मा उन सफल कॉमेडियन में से एक हैं जो अपनी देसी स्थानीय हिंदी कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। यदि आप उनके शो के अनुयायी हैं, तो आपको पता होगा कि उनकी खासियत में से एक है, भले ही उनके मेहमान अंग्रेजी बोल रहे हों, वे हिंदी में बातचीत करने में काफी सहज हैं। कपिल उनके कई मेहमानों को उनके शो में हिंदी में बोलने के लिए प्रोत्साहित किया है।

    प्राजक्ता कोली

    प्राजक्ता कोली

    प्राजक्ता कोली हमारे टॉप यूट्यूबर से कंटेंट क्रिएटर से बने अभिनेता में से एक हैं। अपने नाम से ज़्यादा, वह अपने इंस्टाग्राम हैंडल की बदौलत मोस्टली इनसैन के नाम से जानी जाती हैं। अधिकांश कॉन्टेंट हिंदी में होने के कारण, वह इसे सरल रखना पसंद करती हैं। लाखों लोग उसकी कॉन्टेंट से संबंधित होने के अन्य कारणों में से एक यह है कि वह कैमरे से दूर रहने के तरीके और हम में से किसी की तरह हिंदी में बोलने के तरीके के साथ इसे वास्तविक रखती है।

    भुवन बाम

    भुवन बाम

    आज का इंस्टाग्राम हिंदी में मोनोलॉग या डींगे मारते हुए वीडियो से भरा हुआ है, लेकिन भुवन बाम ही थे जिन्होंने हिंदी में उन मज़ेदार वीडियो की शुरुआत की, जब हिंदी में कॉन्टेंट क्रिएटर्स की कोई अवधारणा नहीं थी। सेलिब्रिटी शादियों या किसी विशेष अवसर पर उनकी हिंदी कमेंट्री हमेशा वायरल कॉन्टेंट रही है।

    ज़ाकिर खान

    ज़ाकिर खान

    ज़ाकिर खान उन कलाकारों में से एक हैं जिन्हें भूलना मुश्किल है। अंग्रेजी बोलने वाली भीड़ के सामने हिंदी में कॉमेडी करने और सफल होने के लिए हिम्मत और दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है। और वह इसे आसानी से करते है। उनकी उर्दू ज़ुबान हिंदी लिबास में हमेशा सहज रही है।

    मल्लिका दुआ

    मल्लिका दुआ

    अंग्रेज़ी भाषा हो या उनका दिल्ली स्टाइल, यह तय है कि मल्लिका दुआ दिल जीत सकती हैं और लोगों को हंसा सकती हैं। टॉप पत्रकारों में से एक विनोद दुआ की बेटी, इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाषा पर उनकी पकड़ कहां से आती है।

    अमित टंडन

    अमित टंडन

    अपनी साफ-सुथरी कॉमेडी के लिए पहचाने जाने वाले अमित टंडन आपको हिंगकिश में भी मज़ाकिया अंदाज़ दिखा सकते हैं। अक्सर अपनी पत्नी को अपने रेखाचित्रों में अपने संग्रह के रूप में लेते हुए, अमित हमेशा भाषा को वैश्विक मंच पर पेश करने के समर्थक रहे हैं। इतना अधिक कि 2017 में यूएसए में उनके पहले शो की सफलता के बाद, कई आयोजक हिंदी स्टैंड अप के लिए तैयार हुए।

    वरुण ग्रोवर

    वरुण ग्रोवर

    एक स्टैंड-अप कॉमेडियन और कवि, वरुण ग्रोवर जो भी करना चाहते हैं, उसमें हमेशा सर्वश्रेष्ठ रहे हैं और हिंदी भाषा की उनकी कमान हमेशा त्रुटिहीन रही है। हिंदी में उनके ज्ञान और शब्दावली को मसान, गैंग्स ऑफ वासेपुर आदि जैसे कामों में देखा जा सकता है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट होने के नाते, हमें खुशी है कि उन्होंने अपना करियर पथ बदलने का फैसला किया।

    प्रशस्ति सिंह

    प्रशस्ति सिंह

    अगर किसी ने कहा कि महिलाएं मज़ाकिया नहीं होती हैं, तो प्रशस्ति सिंह उन्हें तुरंत गलत साबित कर सकती हैं। प्रशस्ती न केवल कॉमेडी करती हैं, बल्कि उनकी सभी स्क्रिप्ट हिंदी में भी हैं, जो उन्हें अपने दर्शकों के लिए भरोसेमंद बनाती हैं। वह हम दो तीन चार जैसे हिंदी शो में भी नज़र आ चुकी हैं।

    सुमैरा शेख

    सुमैरा शेख

    सुमैरा शेख के रेखाचित्रों में, यह सिर्फ कोई हिंदी नहीं है, लोगों को स्थानीय मुंबई हिंदी का स्वाद मिलता है। डोंगरी ने सुमैरा को पाला, उनकी बोली का फायदा उठाया और अगर आप उनका शो डोंगरी डेंजर देखेंगे तो वह आपको एक अच्छा कारण बताएगी कि उसे गैंगस्टर क्यों पसंद हैं।

    English summary
    8 standup comedians and comedy content creators who rose to fame by doing comedy in Hindi
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X