फ्रैंडशिप पर बनीं बॉलीवुड की टॉप 15 फिल्‍में

    एक बेहतर दोस्‍त होना बहुत ही बेहतर बात होती है। जिससे आप अपने दिल की वो सारी बातें शेयर कर सकते हैं। जो आप किसी और से नहीं से कह पाते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में भी दोस्‍ती-यारी को बेहद ही अच्‍छे अंदाज में पेश किया गया है। जहां से आप दोस्‍ती के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं। वो चाहे फिल्‍म शोले में जय और वीरू की यारी हो या फिर फिल्‍म 3 इडियट्स में राजू रस्‍तोगी, फरहान कुरैशी और रंचो की दोस्‍ती हो इन सबसे हम दोस्‍ती के नये सलीके सीखते हैं। तो आइये जानते हैं दोस्‍ती पर बनी ऐसी ही कुछ फिल्‍मों के बारे में....

    1. शोले

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Action ,Comedy ,Drama

    रिलीज़ डेट

    15 Aug 1975

    शोले फिल्म दो अपराधी दोस्‍तों जय और वीरू (अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र) पर फिल्‍माई गई है। फिल्‍म में यूपी के एक गांव रामगढ़ की कहानी को दर्शकों के सामने रखा गया है। गांव में रिटायर्ड पुलिस ऑफीसर बलदेव सिंह होता है। रामगढ़ के लोग कुख्‍यात डाकू गब्‍बर सिंह से बहुत परेशान होते हैं जिससे बलदेव सिंह उसके आतंक से बचने के लिये उन दोनों अपराधियों जय और वीरू को बुलाता है।

    2. ये जवानी है दीवानी

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Drama ,Romance

    रिलीज़ डेट

    13 May 2013

    यह फिल्‍म भी दोस्‍तों यारों की मस्‍तमौला जिंदगी को फिल्‍माती है। फिल्म में रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, कल्कि कोचलिन, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित, कुनाल रॉय कपूर, फारुक शेख आदि के बीच फ्रैंडशिप को दिखाया गया है।

    3. कुछ कुछ होता है

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Drama

    रिलीज़ डेट

    16 Oct 1998

    इस फिल्‍म में शाहरुख खान ओर काजोल की दोस्‍ती को दिखाया गया है। फिल्‍म ने कई सारे पुरस्‍कार अपने नाम किये थे।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X