टॉप 10 बॉलीवुड अभिनेता जिन्होंने खुद के दम पर अपना नाम कमाया

    प्रतिभा एक ऐसी चीज़ है, जो हमसे कोई भी चीन नहीं सकता है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई सितारे है जो काफी प्रतिभावान है। हम सभी अपने पसंदीदा सितारों के लिए बॉलीवुड फ़िल्में देख रहे हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार है, जो बिना किसी समर्थन या किसी गॉडफादर के, बॉलीवुड इंडस्ट्री में, अपना स्थान बनाया है। इन अभिनेताओं की प्रतिभा प्रशंसा के लायक है, और कोई भी इनकार नहीं कर सकता कि वे स्टार किड्स से बेहतर कलाकार हैं। तो आइये जानते है बॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में, जो स्वयं-निर्मित हैं और बिना किसी गॉडफ़ादर के बहुत कुछ हासिल किया है...

    1. अक्षय कुमार

    के रूप में प्रसिद्ध

    Actor/Producer/Singer/Director

    अक्षय कुमार को बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाडी कुमार के नाम से जाना जाता है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत योगदान दिया है, और आज भी बेहद अच्छी तरह से काम कर रहे हैं। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि किसी ने उन्हें कहा था कि वह फिल्मों का हिस्सा बनने के लायक नहीं हैं, और उसी शाम को, प्रमोद चक्रवर्ती ने उन्हें पाँच फिल्मों के लिए साइन किया, बॉलीवुड टाउन में उनका जबरदस्त काम न केवल उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता बल्कि स्व-निर्मित बॉलीवुड अभिनेता भी बनाता है।  

    2. शाहरूख खान

    के रूप में प्रसिद्ध

    Actor/Producer/Singer

    शाहरुख़ खान अगर अभिनेता न होते तो वह आज एक एथलीट होते क्योंकि फिल्मों में आने से पहले शाहरुख़ पूरी तरह से खेल में शामिल थे। उन्होंने कहा था की एक बुरी चोट ने उनके खेल के करियर को ख़त्म कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुवात की। शाहरुख़ सबसे पहले टीवी सीरियल फौजी में नज़र आये थे। उन्होंने यह भी कहा कि "एक शाम, जब मैं बांद्रा में सड़क के किनारे वह बिरयानी खा रहें थे तभी निर्माता विवेक वासवानी मुझसे टकराए और अगले दिन वह मुझे जीपी सिप्पी के पास ले गया, और मैंने एक दिन में पाँच फ़िल्में साइन कीं। ”

    3. इरफान खान

    के रूप में प्रसिद्ध

    Actor/Producer/Director

    इरफान खान एक जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता थे, जिन्होंने बॉलीवुड के अलावा कई हॉलीवुड फिल्में भी की थी, लेकिन फिल्मों में आने से पहले, बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनका कोई संबंध नहीं था। उन्होंने बहुत संघर्ष किया लेकिन हार नहीं मानी और फिल्मों में आने से पहले कई टीवी धारावाहिकों में काम किया। वह एक स्व-निर्मित सेलिब्रिटी हैं। उन्होंने बिल्लू बारबर, पान सिंह तोमर, मदारी, हिंदी मीडियम, जैसी उम्दा फिल्में की हैं।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X