»   » पहली नजर में जया को हुआ था अमिताभ से प्यार जानिए कैसे?

पहली नजर में जया को हुआ था अमिताभ से प्यार जानिए कैसे?

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
बॉलीवुड के सबसे हसीन जोड़ों में से एक हैं अमिताभ-जया जिनकी शादी ने 3 जून को 41 साल पूरे किये हैं। लेकिन इस बार अपनी शादी का जश्न अमिताभ ने बिना जया के मनाया।

अमिताभ ने ट्विट किया है कि "शादी की 41वीं वर्षगांठ पर बधाइयों का सैलाब। सभी का बहुत शुक्रगुजार हूं..श्रीमति दूर हैं, लेकिन बाप-बेटे ने रात में मस्ती की। फुटबॉल मैच देखा। इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि हम सालगिरह के दिन साथ हैं या नहीं। जरूरी चीज यह है कि हमारा रिश्ता कैसा है..वह सुखद और संतोषजनक होना चाहिए।"

जानिये कैसे और क्यों हुई अमिताभ-जया की शादी?

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी तीन जून, 1973 को परिणय सूत्र में बंधे थे। इस जोड़ी को बेटा अभिषेक और बेटी श्वेता हैं। मालूम हो कि आज से तीन साल पहले ही जया बच्चन ने एक बड़ा राज खोला था जिसे वनइंडिया परिवार अपने पाठकों को जरूर बताना चाहेगा। जया ने कहा था कि उन्हें अमिताभ से पहली नजर में ही मुहब्बत हो गई थी।

अच्छा.. अमिताभ ज्यादा बुद्धिमान हैं, इसलिए जया ने की शादी

उन्होंने पहली बार अमिताभ को पुणा के संस्थान में देखा था, और मुझे लगा कि वाकई बंदे में कुछ खास बात है, और वो मुझे बहुत अच्छे लगे थे। हालांकि उस समय अमिताभ काफी दुबले पतले थे, मेरे साथियों ने मेरा खूब मजाक उड़ाया था कि मुझ जैसी छोटी कद काया वाला को लंबू पसंद आ गया है, साथियों ने अमित को 'स्टिक' कहकर बुलाया था, जिस के कारण मेरा उनसे तगड़ा झगड़ा हुआ था।

आपको बता दें कि आज अमिताभ-जया के रिश्ते को पूरे 41 बरस हो गए हैं। उनके प्यार, समर्पण और समझदारी की लोग मिसाल देते हैं। जया और अमिताभ एक-दूसरे के पूरक कहे जाते हैं। फिल्मी दुनिया में स्टार्स तो बहुत है लेकिन आदर्श परिवार, संस्कार और उसूलों की बातें जब भी होती हैं तो लोग बच्चन परिवार का नाम सबसे पहले लेते हैं।

जिसके पीछे कारण अमिताभ-जया का अटूट प्रेम और विश्वास है इसलिए कामयाबी, दौलत और शौहरत आसानी ने दोनों के कदम चूमती है। बॉलीवुड के इस आदर्श जोड़े को वनइंडिया परिवार भी उनकी शादी की ढ़ेर सारी शुभकमानएं देता है। आप भी अपनी शुभकामनाएं नीचे लिखे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

English summary
Megastar Amitabh Bachchan says he celebrated his 41st wedding anniversary watching "action movies" and soccer match with son Abhishek.
Please Wait while comments are loading...