3 इडियट्स कहानी

    3 इडियट्स वर्ष 2009 में रिलीज हुई एक कॉमेडी ड्रामा है, जिसका सह लेखन अभिजात जोशी और निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है।  फिल्म में आमिर खान, आर.माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन इरानी और ओमी वैद्या नजर आये।  

    कहानी : रैंचो यानी रणछोड़दास श्यामलदास चांवड़ (आमिर खान) शहर के नंबर 1 इंजीनियरिंग कॉलेज में एंट्री करता है तो हर वक्त नंबर 1 की रेस और शानदार करियर के पीछे भागते स्टूडेंट्स को लगता है कि उन्हें यह साथी खुली हवा में उड़ने का मौका देने पहुंचा है। दरअसल, कॉलेज के सख्त मिजाज प्रिसिंपल वीरु सहस्त्रबुद्धि (बोमन ईरानी) का मानना है कि किसी भी सूरत में स्टूडेंट को नंबर 1 की धुन में डूबे रहना जरूरी है। करियर की इस गलाकाट रेस में किसी का रुकना उन्हें पसंद नहीं। ऐसे में कॉलेज के थके और दर्द में डूबे स्टूडेंट्स को रैंचो मिलता है, जो उनके दर्द का इलाज बनना चाहता है। कॉलेज में आकर रैंचों को लगता है ज्यादातर स्टूडेंट्स तो यहां मजबूरन मां-बाप की जिद और उनके अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए अपने सपनों का गला घोंट रहे हैं।

    रैंचो के रूम पार्टनर फरहान कुरैशी (आर. माधवन) और राजू रस्तोगी (शरमन जोशी) का भी यही हाल है। राजू इस कॉलेज में इसलिए पहुंचा है क्योंकि लकवे के शिकार उसके पिता और जिंदगीभर परिवार का पेट पालने वाली मां का सपना है कि वह इंजीनियर बने। वहीं, फरहान के अब्बा (परीक्षित साहनी) ने तो उसके पैदा होने पर ही उसके इंजीनियर बनने का सपना देखना शुरू कर दिया था। उन्हें इस बात से कुछ लेना-देना नहीं कि फरहान वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर बनना चाहता है।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X