»   » 2 नेशनल अवार्ड...कई फिल्मफेयर लेकिन सुर्खियों में हमेशा 'कंट्रोवर्सी' की वजह से!

2 नेशनल अवार्ड...कई फिल्मफेयर लेकिन सुर्खियों में हमेशा 'कंट्रोवर्सी' की वजह से!

ओम पुरी बॉलीवुड के सबसे अच्छे अभिनेताओं में गिने जाते हैं लेकिन फिर वो अक्सर सुर्खियों में सिर्फ कंट्रोवर्सी के कारण रहते हैं।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज बॉलीवुड के उस एक्टर का जन्मदिन है जो पिछले 40 सालों से ज्यादा से ही बॉलीवुड में हैं और फिल्मों में नजर आ रहे हैं। वो अपनी धारदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं । सिनेमा की तो मानो वो जरूरत बन गए हैं। ओम पुरी आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

[#BiggBossPics- सलमान खान हैं 'बादशाह'..हम क्या ये तस्वीरें देख आप भी बोलेंगे..]

जी हां हम बात कर रहे हैं ओम पुरी की। ओम पुरी काफी सधे हुए अभिनेता है जिनके लिए एक्टिंग दाएं बाएं हाथ का खेल है। पिछले कुछ समय से लगातार ओम पुरी सिर्फ और सिर्फ कंट्रोवर्सी के कारण सुर्खियों में हैं जबिक वो ऐसे अभिनेता हैं जो 2 नेशनल अवार्ड और साथ ही कई और अवार्ड तक जीत चुके हैं। 

Om Puri

हाल में ही ओम पुरी ने भारत पाकिस्तान विवाद पर एक न्यूज चैनल में डिबेट के दौरान बोले थे कि हिंदुस्तान में 22 करोड़ मुसलमान भाई रहते हैं इनके रिश्तेदार वहां रहते हैं और पाकिस्तान वालों के रिश्तेदार यहां रहते हैं। तुम उन्हें क्यों भड़काना चाहते हो। इसके बाद जब हाल ही में शहीद हुए एक सैनिक की शहादत के बारे में ओम पुरी को याद दिलाया जाता हैं तो इस पर वह कहते हैं कि क्या हमने फोर्स किया था उसे सेना में भर्ती होने के लिए।इसके लिए ओम पुरी की काफी आलोचना हुई और उन्हें माफी मांगनी पड़ी। 

Om Puri

इसी साल मीडिया में ही बातचीत के दौरान उन्होने एक सवाल के जवाब पर कहा था कि हम सबकी गोद में बैठ कर देख चुके लेकिन कोई फायदा नहीं। हमारे पास मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) की गोद में बैठने के अलावा और कोई चारा नहीं है। उनके इस बयान की भी काफी निंदा हुई थी। लोगों ने उन्हें काफी भला बुरा भी कहा था। 

Om Puri

दिल्ली के रामलीला में भी अन्ना हजारे के आंदोलन के दौरान ओम पुरी पर ड्रिंक कर भाषण देने का आरोप लगा था। उन्हें संभालने की जरूरत पड़ गई थी हालांकि ओम पुरी ने इसे गलत और बेबुनियाद बताए थे। 

Om Puri

ओम पुरी का पारिवारिक जीवन भी एक समय में काफी सुर्खियों में रहा था क्योंकि उनकी पत्नी ने उनकी बायोग्राफी में कुछ ऐसे खुलासे किए थे जो बेहन निजी थे। 

Om Puri

ओम पुरी जब भी बोलते हैं बेबाक बोलते हैं और शायद इसलिए उनकी राय मीडिया हमेशा लेना चाहती है। एक्टर्स पर बी उन्होंने निशाना साधते हुए कहा था कि स्टार्स पहचान के लिए अपने चेहरे को ही काफी मानते हैं जबकि जरूरी नहीं कश्मीर से क्न्याकुमारी या उत्तरी पुर्व भारत में हर कोई हिंदी फिल्म देखे और हर किसी को पहचाने।

Om Puri

ओम पुरी कई अच्छी फिल्मों में काम कर चुके हैं और इसके लिए उन्हों दो बार लगातार नेशनल और कई फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है। ऐसे ही नहीं उनके बारे  में नहीं कहा जाता कि वो सिनेमा की जरूरत बन गए हैं।

Om Puri

भले ओम पुरी का नाम कंट्रोवर्सी में जुड़ता रहे लेकिन सिनेमा में उनका योगदान हमेशा ही सराहनीय रहा है। उन्होंने आरोहन, अर्धसत्य, आक्रोश, माचिस सहित कई अच्छी फिल्मों मे काम किया है।  

Om Puri

Om Puri

English summary
Om Puri is controversy's favorite child. Undoubtedly he us tremendous actor but he is more known for controversy.
Please Wait while comments are loading...