चीन में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली 5 बॉलीवुड फिल्‍में

    वर्तमान में जो भी फिल्‍में रिलीज होती हैं उन्‍हें अपने देश के साथ-साथ अन्‍य देशों में भी रिलीज़ किया जाता है। बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्‍में हैं जो भारत के साथ अन्‍य देशों में भी रिलीज़ की जा चुकी हैं। भारत की फिल्‍में अन्‍य देशों के मुकाबले चीन में ज्‍यादा अच्‍छा बिजनेस करती हैं। ऐसी ही ये 5 बॉलीवुड फिल्‍में हैं जिन्‍होंने चीन में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

    1. दंगल (1437 करोड़)

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Biography

    रिलीज़ डेट

    23 Dec 2016

    साल 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ने जहां भारत में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे तो वहीं चीन में भी इसने अपने झंडे गाड़ने में कामयाबी हासिल की थी। ये फिल्म चीन के लगभग 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई और इसने लगभग 1437 करोड़ रुपये कमाए थे।

    2. सीक्रेट सुपरस्टार (800 करोड़ +)

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Drama

    रिलीज़ डेट

    19 Oct 2017

    सीक्रेट सुपरस्टार एक बॉलीवुड म्यूजिकल ड्रामा है, फिल्म की कहानी एक 15 साल की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक मशहूर सिंगर बनना चाहती है। अपने नाम के तरह फिल्‍म काफी हिट रही थी। कमाई के कई रिकॉर्ड अपने नाम किये थे। 15 करोड़ के बज़ट में बनने वाली इस फिल्‍म ने मात्र चीन में ही लगभग 860 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 

    3. अंधाधुन (300 करोड़+)

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Thriller

    रिलीज़ डेट

    05 Oct 2018

    अंधाधुन 2018 में रिलीज हुई बॉलीवुड की एक थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना, तब्बू, राधिका आप्टे प्रमुख किरदारों मे हैं। इस फिल्‍म ने भारत में तो ठीक ठाक कमाई की ही थी। लेकिन फिल्‍म ने चीन में जोरदार कमाई करते हुए 300 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की थी। 
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X