प्रियंका चोपड़ा की 15 सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍में

    प्रियंका चोपड़ा एक बेहद ही लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री हैं। हाल में वह अमेरिकन फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सक्रिय हैं। अपनी जबरदस्‍त अदाकारी के कारण वह भारत में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली और हाई-प्रोफाइल हस्तियों में से एक हैं। साथ ही उन्हें कई पुरस्कार भी प्रदान किये जा चुके हैं। जिसमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। 2016 में, भारत सरकार ने उन्हें देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्‍मान 'पद्म श्री' से सम्मानित किया और टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया, तो वहीं फोर्ब्स ने उन्‍हें 2017 में विश्व की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में सूचीबद्ध किया। लेकिन यह सब फिल्‍मों में उनके बेहतरीन अभिनय के कारण ही सम्‍भव हो पाया है। तो आइये जानते हैं प्रियंका की 15 सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍मों के बारे में...

    1. मैरी कॉम

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Biography ,Drama

    रिलीज़ डेट

    05 Sep 2014

    भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर बनी यह बायोपिक प्रियंका चोपड़ा की सबसे बेहतरीन फिल्‍म मानी जाती है। इस फिल्‍म में प्रियंका ने मैरी कॉम के जीवन को बेहद ही संजीदगी से दर्शकों के सामने पेश किया है। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर भी कॉफी सफल रही थी।

    2. सात खून माफ

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Psychological ,Thriller

    रिलीज़ डेट

    18 Feb 2011

    यह फिल्‍म भी प्रियंका चोपड़ा के बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक है। विशाल भारद्वाज की ब्लैक कॉमेडी जो रस्किन बॉन्ड की लघु कहानी सुसन्ना के सात पतियों पर आधारित है, फिल्म मे सुसन्ना यानी प्रियंका चोपड़ा सात आदमियों से शादी करती हैं और एक के बाद सातों को मार डालती हैं। प्रियंका को प्यार की तलाश है जो उसे अपने किसी भी पति से नहीं मिलता।

    3. जय गंगाजल

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Crime ,Drama

    रिलीज़ डेट

    04 Mar 2016

    जय गंगाजल में प्रियंका चोपड़ा एक एसपी की भूमिका में नज़र आती हैं। ऐसी एसपी जो अपने इलाके में जुर्म और भ्रष्टाटार को जड़ से खत्म करना चाहती हैं। जिसके अंदर जज़्बा है, सच्चाई है और लगन है। फिल्म कहानी एक भ्रष्ट जिले की है जहां नेताओं का आतंक है।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X