शाहरुख़ की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली फ़िल्में

    शाहरुख़ खान को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। शाहरुख़ ने 70 से भी ज़्यादा हिट फिल्मों में काम किया है और 8 फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम करवाया है। शाहरुख़ को रोमांस का किंग भी कहा जाता है। वैसे तो शाहरुख़ की सारी फिल्मे ही खास होती है, लेकिन यहाँ हम आपको शाहरुख़ की आल टाइम बेस्ट फिल्मों की जानकारी देने जा रहे।

    1. बाजीगर

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Crime ,Drama

    रिलीज़ डेट

    12 Nov 1993

    बाज़ीगर एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जो की 1993 में रिलीज़ की गयी थी। इस फिल्म ने शाहरुख़ को नई पहचान दी थी।  इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी ने काम किया है। इस फिल्म का बजट 2 करोड़ रूपए था और इस फिल्म ने अब तक 14 करोड़ रूपए की कमाई की है।

    2. डर

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Psychological ,Thriller

    रिलीज़ डेट

    24 Dec 1993

    शाहरुख़ खान वैसे तो रोमांटिक हीरो है लेकिन साल 1993 में आयी उनकी फिल्म डर में उन्होंने एक ऐसे आशिक़ का किरदार निभाया जो वाकई जानलेवा था। शाहरुख़ का ये नेगेटिव रोल दर्शकों को बहुत पसंद आया और डर बड़ी हिट साबित हुई।

    3. दिलवाले दुल्‍हनिया ले जायेंगे

    आलोचनात्मक समीक्षा

    शैली

    Drama

    रिलीज़ डेट

    20 Oct 1995

    दिल वाली दुल्हनिया ले जायेंगे एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जो की 1995 में रिलीज़ की गयी थीं। ये फिल्म शाहरुख़ खान के फिल्मी सफर में मील का पत्थर साबित हुई और साल 1995 की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनी।  इस फिल्म में आपको शाहरुख़ खान के साथ  काजोल और अमरीश पूरी नज़र आएंगे। इस फिल्म का बजट 4 करोड़ रूपए का था और इस फिल्म ने अब तक 103 करोड़ रूपए की कमाई की है।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X