होम » मूविस » तलवार » कहानी

तलवार

पाठकों द्वारा समीक्षा

रिलीज़ डेट

02 Oct 2015
कहानी
देश की राजधानी के निकट हुए आरुषि हत्याकांड से पूरे देश थर्रा गया था, की क्या वाकई उसकी हत्या उसके माँ-बाप ने की हैं।  इसी घटना से प्रेरितनिर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म तलवार जल्द बड़े पर्दे पर आने को तैयार हैं।  फिल्म में बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकर इरफ़ान खान और कोंकणा सेन शर्मा नजर आएँगी।  
 
कहानी- करीब 7 साल पहले देश की राजधानी से सटे नोएडा में एक ऐसा दोहरा मर्डर केस हुआ जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। फिल्म की कहानी नोएडा के सेक्टर 20 से शुरू होती है। यहां के एक फ्लैट में तीसरे माले पर रमेश टंडन (नीरज कबी) और नूतन टंडन (कोंकणा सेन शर्मा) और उसकी बेटी श्रुति टंडन (आएशा परवीर) रहते हैं। श्रुति का मर्डर घर के नौकर खेमपाल के साथ एक ही रात होता है जिसकी जांच पहले पुलिस और बाद में सीडीआई ऑफिसर अश्विन कुमार (इरफान खान) के हाथ लगती है और तीन तरह की जांच पेश की जाती है।

ताज्जुब होता है कि एक ऐसी दोहरी हत्या की गुत्थी जो सिर्फ चार लोगों के आसपास टिकी, इनमें से भी दो इस दुनिया में नहीं हैं और बाकी बचे दो पर पुलिस और खूफिया एजेंसियां बरसों बाद भी एकमत नहीं हो पाईं। शायद यही वजह रही बॉलिवुड में हर बार कुछ अलग और लीक से हटकर फिल्म बनाने में अपनी पहचान बना चुके विशाल भारद्वाज ने ऐसे संवेदनशील मसले पर फिल्म बनाने का फैसला किया।
 
Buy Movie Tickets