स्ट्रीट डांसर 3डी कहानी

    स्ट्रीट डांसर 3 डी 2020 भारतीय हिंदी-भाषा की डांस फिल्म है, जिसका निर्देशन रेमो डिसूजा द्वारा किया गया है। यह भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और लिजेल डिसूजा द्वारा बैनर टी-सीरीज और रेमो डिसूजा एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित है। 

    फिल्म में वरुण धवनश्रद्धा कपूरप्रभु देवा और नोरा फतेही मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का संगीत सचिन-जिगर, तनिष्क बागची, बादशाह और गुरु रंधावा द्वारा बनाया गया है, जिसे टी-सीरीज़ संगीत के तहत रिलीज़ किया गया है।

    कहानी कुछ भारतीय और पाकिस्तानी डांसरों के बीच एक नृत्य प्रतियोगिता की है। फरवरी 2019 में पंजाब में फिल्मांकन शुरू हुआ, बाद में लंदन में स्थानांतरित कर दिया गया। यह फिल्म भारत में 24 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

    कहानी 

    लंदन में रह रहे सहज (वरूण धवन) और इनायत (श्रद्धा कपूर) की अपनी अलग अलग डांस ग्रूप है- रूल ब्रेकर्स और स्ट्रीट डांसर्स। जहां इनायत की टीम रूल ब्रेकर्स में सभी पाकिस्तानी हैं, वहीं सहज की टीम है हिंदुस्तानियों की। जाहिर है दोनों टीम के बीच बिल्कुल नहीं बनती और समय समय पर इनके बीच डांस मुकाबला चलता रहता है। दोनों एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहते हैं। ऐसे में उन्हें पता चलता है कि लंदन में एक डांस कंपिटिशन होने वाला है, जहां दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ डांस टीम हिस्सा लेने वाली है। लेकिन डांस मुकाबले के साथ साथ उनकी निजी ज़िंदगी में भी चीजें बदलती जा रही थीं। इनायत को लंदन में रह रहे भारतीय- पाकिस्तानी अप्रवासियों के बारे में जानकारी लगती है, जो किसी तरह वहां अपना गुजर बरस कर रहे हैं, लेकिन वापस अपने देश नहीं जा पा रहे। 
    जिसके बाद इनायत का उद्देश्य मुकाबला जीतकर उन लोगों की मदद करना हो जाता है। इधर टीम के बाकी सदस्यों को भी अहसास होता है कि डांस एक दूसरे को नीचा दिखाने की बजाए, कुछ बेहतर करने के लिए, समाज में कुछ बदलाव लाने के लिए भी किया जा सकता है। लेकिन क्या मुकाबले में सहज इन्हें जीतने देगा? इसी के इर्द गिर्द पूरी कहानी घूमती है।

     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X