सूर्यवंशी कहानी

    सूर्यवंशी एक बॉलीवुड एक्शन थ्रिलर फिल्म हैं, जिसका निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया हैं। फिल्म में अक्षय कुमार एटीएस ऑफिसर की भूमिका में नजर आयें हैं। इसके अलावा इस फिल्‍म में जैकी श्रॉफ विलन लश्कर की भूमिका में हैं तो वहीं कैटरीना कैफ अक्षय के अपोजिट दिखाई दी हैं।

    कहानी 
    इस फिल्म की कहानी मुंबई पर होने वाले आतंकवादी हमले पर आधारित है। मुंबई पर लश्करों द्वारा एक अटैक प्लान किया जा रहा है, जिसे रोकने की ज़िम्मेदारी, ,मुंबई एंटी-टैररिस्म स्कॉट के एक योद्धा की जिसका नाम वीर सूर्यवंशी है। मुंबई पर होने वाले हमले को रोकने के लिए सूर्यवंशी, सिम्बा और सिंघम ये तीनो ही अपनी पूरी ताकत लगा देते है। इन तीनो ही अफसरों की एक बड़ी लड़ाई आतंकवादी संघठन के खिलाफ है जो मुंबई शहर पर हमला करने वाला है। 

    1993 के धमाकों से लेकर 26/11 ताज हमले तक; अजय देवगन की दमदार आवाज हमें मुंबई में हुए हमलों की याद दिलाते हैं। साथ ही बताया जाता है कि शहर में अभी तक का सबसे बड़ा हमला होना बाकी है। 1993 धमाके के दौरान आतंकी एक टन आरडीएक्स लेकर भारत आए थे। जिसमें से 400 किलो का इस्मेताल उस वक्त सीरियल धमाके में किया गया था, जबकि 600 किलो आरडीएक्स भारत में ही छिपाकर रखा गया था। अब लश्कर के कुछ स्लीपर सेल फिर से सक्रिय हो गए हैं। इस बार लश्कर के सबसे बड़े हमले से शहर को बचाने के लिए आते हैं डीसीपी वीर सूर्यवंशी.. देश के प्रति समर्पित और अपने काम में बेस्ट। पड़ोसी मुल्क में बैठा लश्कर का चीफ उमर हफीज़ (जैकी श्रॉफ) अपने खास लोगों को हमले को अंजाम देने के लिए भारत भेजता है। सभी आतंकी सालों तक भारत में ही दुबके रहते हैं.. अलग अलग, अपने भेष और नाम बदलकर। सूर्यवंशी धीरे धीरे कर स्लीपर सेल के सभी आतंकियों तक पहुंचता है और लक्ष्य तक पहुंचने में उसकी मदद करने पहुंचते हैं उसके पुराने सहयोगी सिंघम (अजय देवगन) और सिम्बा (रणवीर सिंह)।

    अक्षय ने खुलासा किया था कि सूर्यवंशी के लिए उन्होंने उस तरह के स्टंट किए हैं जो वह अपने 20 के दशक की फिल्मों में किये थे। 


    अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और अजय देवगन की ये पहली बॉलीवुड फिल्म होगी, जिसमे ये तीनो की बेहतरीन केमिस्ट्री देखने को मिलेगी। 

     
    ये फिल्म शेट्टी के पुलिस यूनिवर्स की चौथी फिल्म है, और भारतीय सिनेमा में अब तक की सबसे महॅंगी पुलिस फिल्म है।  

    रिलीज़ डेट 
    जिस समय कोरोना वाइरस का खतरा हर जगह देखने को मिल रहा है, कोरोना का असर बॉलीवुड फिल्मों में भी देखने को मिल रहा था। फिल्म सूर्यावंशी 24 मार्च 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना के प्रकोप की वजह से इस फिल्म की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दी गयी थी। 12 मार्च 2020 को रोहित शेट्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट में, फिल्म की डेट आगे बढ़ाने का एक ऑफिशियल स्टेटमेंट भी जारी किया था। बताया जा रहा है फिल्म का पहला सांग भी महामारी की वजह से कैंसिल कर दिया गया था। 
    अब यह फिल्म सूर्यवंशी 5 नवंबर 2021 को रिलीज़ हुई है। 
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X