नोटबुक कहानी

    नोटबुक बॉलीवुड की एक रोमांटिक ड्रामा है, जिसका निर्देशन नितिन कक्कड़ और निर्माण एसकेएफ के तहत सलमान खान मुराद खेतानी और अश्विन वर्डे कर रहे हैं। फिल्म से जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल हिंदी सिनेमा में कदम रखने जा रहे हैं। सलमान इस फिल्म के निर्माता हैं और एक गाने में अपनी आवाज भी दी है। जहीर इकबाल की बात करें तो ये सलमान खान के बचपन के दोस्त के बेटे हैं और प्रनूतन..अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी और वेटरन एक्ट्रेस नूतन की पोती हैं।
     कहानी: 
              'नोटबुक' थाई फिल्‍म 'टीचर्स डायरी' की आधिकारिक रीमेक है। फिल्‍म कबीर (ज़हीर इकबाल) और फिरदौस (प्रनूतन बहल) के इर्द गिर्द घूमती है। 
                          कबीर एक पूर्व सैनिक है जो हाल ही में कश्‍मीर की एक बोट-स्‍कूल में टीचर के रूप में जॉइन किया है। स्‍कूल में ही एक दिन उसकी नज़र एक नोटबुक पर पड़ती है, वह उसे ले लेता है। 
                                    जब कबीर उस नोटबुक को पढ़ता है। तो वह पाता है यह नोटबुक पूर्व शिक्षक फिरदौस की है। फिरदौस इस नोटबुक में अपनी भावनाओं को कैद करने के लिये इस्‍तेमाल करती थी। सीधे शब्‍दों में कहें तो यह उसकी डायरी थी जिसमें वह अपनी भावनाओं को दिन प्रतिदिन लिखा करती थी, जो भी उसने अपने बीते हुए समय में किया था। जब कबीर इसे पढ़ता है तो वह उस अनजान लड़की से प्‍यार करने लगता है। जिसे उसने कभी देखा भी नहीं है। 
                             'वो बहुत खूबसूरत है लेकिन मैने उसे कभी देखा ही नहीं........
                                            ......प्‍यार हो गया है मुझे उससे जिससे कभी मैं मिला ही नहीं।'  
    कबीर सोचता है कि 'क्‍या वह कभी उस अनजान चेहरे से मिल पायेगा जिसे वह बेइंतेहां मोहब्‍बत करने लगा है।' और बाकी फिल्‍म में इसी बात का जवाब देने की कोशिश है।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X