गली बॉय कहानी

    गल्ली बॉय 14 फरवरी 2019 को रिलीज़ बॉलीवुड म्यूजिकल ड्रामा है, जिसका निर्देशन जोया अख्तर ने किया है। फिल्म का निर्माण अख्तर टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के तहत किया गया फिल्म में रणवीर सिंह और अलिया भट्ट प्रमुख किरदार में हैं फिल्‍म की स्‍टोरी एक साधारण से घर के लड़के मुराद(रणवीर) के ऊपर Based है। जो रैपर बनना चाहता है लेकिन उसके पापा इस बात का विरोध करते हैं। कहानी में जोया(आलिया भट्ट) मुराद की गर्ल फ्रैंड है जो डॉक्‍टर बनना चाहती हैैै। मुराद बहुत ही सामान्‍य घर से ताल्‍लुक रखता है और तमाम परेशानियों के बाद भी वह अपने सपने को पूरा करता है।
     
    फिल्‍म की कहानी 
    फिल्‍म में मुराद (रणवीर सिंह) मुंबई के धारावी में रहता है। उसके पिता (विजय राज) एक ड्रायवर हैं जो किसी तरह अपने बड़े परिवार का खर्चा चलाते हुए मुराद को पढ़ा-लिखा रहे हैं। लेकिन मुराद रैपर बनना चाहता है और परिवार से छिपकर अपना शौक पूरा करता है। सफीना (आलिया भट्ट) मुराद की गर्लफ्रेंड है जो डॉक्टर बनना चाहती है और मुराद से बेहद प्‍यार करती है। जैसे जैसे समय निकलता है, मुराद अपने अंदर के रैपर को चीर फाड़ करके बाहर निकालता है।
     
    मुराद को एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) और स्काय (कल्कि कोचलिन) जैसे दोस्तों का साथ मिलता है जिनकी मदद से वह अपने बड़े सपने को पूरा कर पाता है लेकिन यहां तक पहुंचने के लिये उसे काफी रुकावटों का सामना करना पड़ता है। आलिया भट्ट, गली बॉय में रणवीर के किरदार का सपोर्ट बनती हैं। उनका का किरदार जबरदस्त लिखा गया है। वह बिलकुल ही परिपक्‍व लड़की लगती हैं और जिंदगी के प्रति उनकी सोच बिलकुल स्पष्ट है। कब और कैसे काम निकालना है यह वे बहुत अच्छे से जानती हैं।
     
    इसी तरह रैपर एमसी शेर का किरदार फिल्म पर गहरा असर छोड़ता है। स्काय के किरदार को लेकर थोड़ा कन्फ्यूजन नजर आता है। "कौन बोला, मुझसे ना हो पाएगा?" ये लाइन उन लोगों के लिए जो अपने सपने पूरे करने में डरते हैं। गली बॉय उनके लिए एक प्रेरणा है। फिल्म देखने के बाद आपका दिल भी आपसे बोलेगा, "अपना टाईम आएगा"।
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X