घूमकेतू कहानी

    घूमकेतू वर्ष 2020 में,रिलीज़ होने वाली एक बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा है, जिसका निर्देशन पुष्पेन्द्र मिश्रा कर रहे हैं। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दकी मुख्य भूमिका मे हैं। नवाजा के फिल्मी करियर की यह तीसरी कॉमेडी फिल्म है, इससे पहले वह बजरंगी भाईजान और फ्रीकी अली में कॉमेडी करते हुए दिखाई दे चुके हैं। फिल्‍म में ऋचा चड्ढा और हुमा कुरैशी भी लीड रोल में हैं। खास बात यह है कि नवाजुद्दीन फिल्म में काफी रंगीन ड्रेस में नजर आएंगे।  

    इतना ही नहीं इस फिल्म में पहली बार अनुराग कश्यप एक कॉमिक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म का निर्माण फेंटम फिल्म्स और सोनी पिक्चर्स के अधीन किया जा रहा है। 
     
    फिल्म की कहानी 
    फिल्म की कहानी ऐसे युवक की  हैं जो राइटर बनना चाहता है और इसके लिए लखनऊ से मुंबई तक का सफर भी तय करता है। 
    मोहाना गांव के घूमकेतु को राइटर बनना है, फिल्म की कहानी लिखनी है। इस ख्वाब को पूरा करने के लिए वह गांव के अखबार 'गुदगुदी' के चक्कर काटता है। वहां उसे नौकरी तो नहीं मिलती, लेकिन एक सलाह मिल जाती है- कहानी लिखने के लिए संघर्ष जरूरी है। "30 दिनों में बॉलीवुड राइटर कैसे बनें" नामक किताब को साथ में रखकर वह जिंदगी में संघर्ष करने मुंबई भाग आता है। यहां वह फिल्म निर्माता को अपनी कहानियां सुनाता है। अपनी फिल्म में रणवीर सिंह, सोनाक्षी सिन्हा को लेने के सपने देखता है। शाहरुख की ऑफिस के चक्कर काटता है। रोमांटिक कहानी से लेकर, हॉरर, कॉमेडी सब ट्राई करता है। अंततः फिल्म निर्माता उसे 30 दिनों तक का वक्त देता है कि वो कोई अच्छी सी कहानी लेकर आए। वहीं, दूसरी ओर घर से भागे घूमकेतु को पकड़ने का जिम्मा मिलता है पुलिस अफसर बदलानी (अनुराग कश्यप) को, जिसे 30 दिनों में किसी भी तरह घूमकेतु को पकड़ना है। अब इन 30 दिनों में घूमकेतु राइटर बन पाता है या उसे पुलिस पकड़ लेती है। इसी के इर्द गिर्द पूरी कहानी घूमती है।

    देश में लॉकडाउन की वजह से कई बॉलीवुड फ़िल्में रिलीज़ नहीं की गयी, इस कारण, ये फिल्म ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रिलीज़ किये जाने का फैसला किया गया। 22 मई 2020 को घूमकेतु ऑनलाइन प्लेटफार्म zee5 पर रिलीज़ हुई है। 

     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X