डेल्ही बैली कहानी

    देल्ही बैली वर्ष 2011 में रिलीज हुई एक ब्लैक कॉमेडी ड्रामा है, जिसका निर्देशन अभिनव देव और लेखन अक्षत वर्मा ने किया है। फिल्म में मुख्य भूमिका में इमरान खान, कुनाल रॉय कपूर, वीर दास, पूर्णा जग्गनाथ और शहनाज ट्रेजरीवाला नजर आये। फिल्म 1 जुलाई 2011 को रिलीज हुई थी।

    फिल्म की कहानी 
    फिल्म तीन दोस्ती की कहानी है। नीतिन, ताशी और अरुप। अरुप कार्टूनिस्ट है। ताशी पत्रकार और नीतिन उसका फोटोग्राफर। नीतिन अपने दोस्तों में सबसे बिंदास, बेफिक्र रहनेवाला है। उसे सड़क किनारे के स्ट्रीट फूड पसंद है। उसकी यही आदत तीनों दोस्तों को मुसीबत में डाल देती है। ताशी की गर्लफ्रेंड इसी दौरान दृश्य में आती है। वह गैंगस्टर के चंगुल में फंस जाती है। नायक की तरह ताशी उसे छुड़ा ले जाता है, लेकिन फिर भी दोनों एक नहीं हो पाते। 

    डेल्ही बेली ने जिस तरह अपने र्प्रोमोशन में शीट हैप्नस का इस्तेमाल किया है। सच भी यही है कि फिल्म देखने के बाद आप यही महसूस करेंगे कि दुनिया की तमाम गंदगी कैमरे के सामने है। हिंदी सिनेमा में वाकई अब तक इतनी गंदगी का इस्तेमाल नहीं किया गया होगा। फिल्म के कुछ दृश्य को जान बूझ कर बोल्ड बनाने की कोशिश की गयी है। हिंदी सिनेमा में नये सोच, नये प्रयोगों के आधार पर अगर डेल्ही बेली को स्तरीय फिल्म माना जाता है तो भविष्य में अब निर्देशक बनने के लिए अपशब्दों का शब्दकोष भी कंठस्थ करना होगा।

     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X