अंग्रेजी मीडियम कहानी

    अंग्रेजी मीडियम एक बॉलीवुड ड्रामा है, जो होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित है। फिल्म में मुख्य भूमिका में इरफान खान हैं। अंग्रेजी मीडियम हिंदी मीडियम की सीक्‍वल है। 
    फिल्म में इमोशन और कॉमेडी के जरीए मां- पिता के साथ बच्चों के बदलते रिश्तों के कई रंग को दिखाया गया है।


    कहानी 
    उदयपुर के चर्चित मिठाई दुकान 'घसीटाराम' के मालिक चंपक बंसल (इरफान) की पत्नी का शादी के कुछ समय बाद ही निधन हो जाता है। जिसके बाद उसकी पूरी दिनचर्या अपनी बेटी तारिका (राधिका मदान) के इर्द गिर्द ही घूमती है। साथ ही मिठाई दुकान को लेकर अपने भाई गोपी (दीपक डोबरियाल) से लगातार बकझक चलती रहती है। सबकी ज़िंदगी उदयपुर में साधारण तौर पर कट रही होती है। लेकिन तारिका विदेश जाकर पढ़ना चाहती है। वह अपने सपनों को बांधकर नहीं रखना चाहती.. और पिता से कहती है- "मैं कुएं का मेंढ़क बनकर नहीं रह सकती, मुझे दुनिया देखना है".. पिता भी अपनी बेटी के ख्वाब को अपना हिस्सा बना लेते हैं और उसे प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन बात भारी भरकम फीस पर आकर रूक जाती है। लेकिन जैसा कि फिल्म की शुरुआत में कहा गया है- "पिता वो मूर्ख है जो बालक प्रेम में सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार रहता है".. चंपक बंसल भी अपनी बिटिया को लंदन की यूनिवर्सिटी में पढ़ाने के लिए हर कोशिश करता है। जिस दौरान इनका रिश्ता कई उतार- चढ़ाव और नई भावनाओं से गुजरता है।

    देश भर में, लॉकडाउन के चलते अंग्रेजी मीडियम ठीक तरीके से सिनेमाघरों में, नहीं चल सकी, इस कारण 6 अप्रैल 2020 ये घोषित किया गया की इस फिल्म को डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रदर्शित की जाये। 



     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X