जीवनी
विशाल ददलानी एक भारतीय पार्श्व गायक  संगीत निर्देशक और संगीतकार हैं।  यूँ तो विशाल ददलानी इंडस्ट्री में विशाल-शेखर की जोड़ी से जाने जाते हैं। 

पृष्ठभूमि 
विशाल ददलानी का जन्म 28 जून 1973 में हुआ था।  

फ़िल्मी करियर 
विशाल ने अपना फ़िल्मी करियर की शुरुआत  प्यार में कभी कभी गाने से की थी। यह गाना म्यूजिक लवर्स को बेहद पसंद आया था।  लेकिन विशाल को पहचान साल 2003 में फिल्म झंकार बीट्स से मिली।  इस फिल्म में उनकी गायकी ने उन्हें न्यू टैलेंट हंट आर.डी बर्मन का पुरुस्कार भी दिलाया था।  इसके बाद उनके करियर ई गाड़ी चल पड़ी। विशाल ददलानी और उनके सहनिर्देशक शेखर ने कई फिल्मों के गानो को संगीत दिया हैं निर्देशन किया हैं। 

वर्ष 2005 इस जोड़ी के लिए सबसे सफल वर्ष रहा।  इस साल उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों को संगीत दिया। विशाल भारतीय संगीत के साथ वेस्टर्न म्यूजिक में काफी अच्छे से पारंगत हैं। 

एक बार फिर साल 2007में विशाल के नाम का सितारा चमका।  इस उन्होंने फिल्म निर्देशक फराह खान की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ओम शांति फिल्म का संगीत निर्देशन किया।  उन्हें इस फिल्म के लिए आइफा, फिल्मफेयर, और अप्सरा अवार्ड्स के नामकंन भी मिले। 

अब तक हर कोई वर्ग विशाल के संगीत का दीवाना बन चुका था।  साल 2011 में विशाल दो सुपर-डुपर हिट फिल्म को संगीत दिया।  रा-वन, और डर्टी पिक्चर।  दोनों ही फिल्मों के संगीत ने बॉलीवुड में धूम मचा के रख दी थी। दोनों ही फिल्मों के लिए विशाल को कई पुरुस्कारों से सम्मानित भी किया गया। 

साल 2012 भी विशाल के करियर के बेहद शानदार रहा।  इस साल उन्होंने कहानी, और स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर का संगीत निर्देशन किया। फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर का म्यूजिक तो युवा वर्ग की जुबां पर भी खूब चढ़ा और साथ चार्टबस्टर पर भी। विशाल संगीत निर्देशन के अलावा गायकी का भी शौक रखते हैं।  उन्होंने कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है।  जिस तरह उनके फिल्मों का संगीत हिट उसी तरह उनकी आवाज भी। 

टीवी करियर 
विशाल ने अपने टीवी करियर की शुरुआत टीवी सारे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार से की थी।  इस शो में वह बतौर जॉज नजर आये थे।  इसके बाद वह इंडियन आइडल में बतौर जज भूमिका निभा चुके हैं।  फ़िलहाल ददलानी सोनी पर इंडियन आइडल जूनियर में सोनाक्षी सिन्हा संग शो को जज करते हुए नजर आ रहे हैं। 

प्रसिद्ध गाने बतौर संगीतकार 
ज़िंदा, प्यार में कभी-कभी, रा-वन  शादी के लड्डू, शब्द, स्लैम नमस्ते, टशन , तीसमार खान, हैट्रिक, ई हेट लव स्टोरीज, झंकार बीट्स, कांटे ,कहानी, अनजाना-अंजानी, दे ताली, एक अजनबी ,डर्टी पिक्चर, बैंग-बैंग, गिप्पी, ओम शांति ओम, हैप्पी न्यू ईयर, कर्म, नॉक आउट, वी आर फैमिली, लंदन ड्रीम्स, कुर्बान, कमीने, दोस्ताना, दस , ब्लफमास्टर। 

Buy Movie Tickets