जीवनी
सतीश कौशिक हिंदी फिल्मो के  भारतीय फिल्म अभिनेता हैं।

प्रस्ठभूमि 
सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को मोहिन्द्र्गड़ हरियाण में हुआ था।  
 
पढ़ाई 
सतीश कौशिक ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली करोलबाग से सम्पन्न की है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के करोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई सम्पूर्ण की है।  उसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में दाखिला ले लिया।  साल 1978 में वहाँ से पासआउट होने के बाद उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीयूट ऑफ़ इंडिया से पढ़ाई की।  

करियर 
सतीश कौशिक ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक शेखर कपूर के साथ फिल्म मासूम से की।  इस फ़िल्म में सहायक निर्देशक होने के साथ-साथ उन्होंने इस फिल्म में अभिनय भी किया।  उन्होंने बतौर निर्देशक अपने करियर की पारी की शुरुआत फिल्म अनिल कपूर और श्री देवी स्टारर फिल्म रूप की रानी चोरो के राजा से की, लेकिन फिल्म कुछ खास नहीं चली।    उसके बाद उन्होंने प्रेम फिल्म निर्देशित की, जो फिल्म अभिनेत्री तब्बू की पहली फिल्म थी।  इसके बाद उन्होंने अनिल कपूर और ऐश्वर्या को लेकर फिल्म हु आपके दिल में रहते हैं निर्देशित की, जो की उस समय की हिट फिल्म साबित हुई थी।  
 
सिर्फ निर्देशन में ही नहीं बल्कि सतीश कौशिक अभिनय करने में काफी मंझे हुए हैं।  उन्होंने कई साडी फिल्मों में सहायक कलाकार की भूमिका अदा की हैं।  उनकी सबसे यादगार पर्फॉर्मन्स मिस्टर इंडिया की कैलेंडर है, जिसके बाद लोग उन्हें कैलेंडर नाम से भी सम्बोधित करने लगे थे।  उन्हें उनकी बेहतरीन कॉमिक तिमिंग के लिए कई सरे अवार्ड्स से भी नवाजा जा चूका है। 
Buy Movie Tickets