होम » सेलेब » सना खान » जीवनी
जीवनी
सना खान एक भारतीय फिल्म अभिनेत्रीं हैं। 

पृष्ठभूमि 
सना खान का जन्म 21 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता मूलतः कन्नूर केरला से ताल्लुकात रखतीं हैं।  उनकी माँ सईदा मुंबई से।  

पढ़ाई 
सना खान ने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई से संपन्न की है।  उसके बाद उन्होंने पढ़ाई टा-टा कह कर मॉडलिंग करना शुरू कर दिया। 

करियर 
सना जब स्कूल में थी तभी से वह मॉडलिंग की दुनिया में सक्रीय हो गयी थी।  वर्ष 2005 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय की शुरुआत बहुत लो बजट फिल्म 'ये है सोसाइटी' से की थी।  उसके बाद वह कई हिंदी शोज़ और विज्ञापनों में नजर आनें लगीं। 

उसके बाद उन्होंने अपनी तमिल फिल्म की पारी शुरुआत की।  उनकी पहली तमिल फिल्म सिलंबटटम थी।  यह उस साल तमिल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म रही थी।इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरुस्कार से भी नवाजा गया।   यंही से सना के फ़िल्मी करियर की गाड़ी चल पड़ी। इसके बाद उन्होंने तमिल की कई फिल्मों में काम किया।  साल 2011 में सना कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में दाखिल हो गयी।  साल 2014 में उन्हें हिंदी फिल्म में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ।  सोहैल खान निर्देशित फिल्म जय हो में वह एक घमंडी मंत्री की भूमिका निभाती हुईं नजर आयीं थी।  इस फिल्म में सलमान खान, डेजी शाह और तब्बू मुख भूमिका में नजर आये थे। 

टीवी करियर  
खान ने अपने टीवी करियर में अब तक 50 से अधिक शोज़ किये हैं।  लेकिन उन्हें छोटे पर्दे पर प्रसिद्धि कलर्स के बहुचर्चित-और विवादित शो बिग बॉस से मिली।  इस शो में वह राजीव पॉल और विशाल के साथ इश्क फरमाती हुई नजर आयीं थी।  हालांकि इन सब के बावजूद वह शो सेमीफइनलिस्ट रही थी। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा, मैं बिगबॉस के घर के अंदर सबसे छोटी थी, मेने वंहा कोई गेम नहीं खेला, जो था सब सच था।  मुझे ख़ुशी हैं कि मैं टॉप थ्री तक पहुँच सकी। 
Buy Movie Tickets
स्पॉटलाइट में फिल्में
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi