जीवनी
साक्षी तंवर एक भारतीय टीवी अदाकारा और भारतीय अभिनेत्रीं हैं।  

पृष्ठभूमि 
साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी 1973 में राजस्थान के अलवर में हुआ था।  उनके पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं।  

पढ़ाई 
उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय राजस्थान से की है।  उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज नई दिल्ली से की है। वह अपने कॉलेज के दिनों से ही सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगी थीं। उसी दौरान उनकी सहेली ने उन्हें दूरदर्शन पर म्यूजिकल शो के लिए एंकरिंग के ऑडिशन के लिए बताया।  जब उन्होंने वह ऑडिशंडिया तो वह वंहा चुन ली गयी, जैसे-जैसे उनका टीवी करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ रहा था, ज्योँ-ज्योँ उनका पढ़ाई का ग्राफ नीचे, और वह अपनी परीक्षा में फेल हो गयी।  

उनकी लिए एक्टिंग कोई नयी बात नहीं बात थी क्योँकि वह अपने कॉलेज के दिनों में अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट थी, और वह कई प्लेज में हिस्सा भी लेती थी।  साक्षी को घर-घर पहचान दिलाने का श्रेय जाता है एकता कपूर को।  साक्षी बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कहानी घर-घर की पार्वती से विख्यात हो गयी।  यही से वह हिंदी टेलीविजन की सबसे मशहूर अदाकरयोँ में शामिल हो गयी।  इसके बाद उन्होंने और भी कई शोज़ किये जो एक-सेएक सुपरहिट रहे। 

छोटे पर्दे के अलावा वह बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुकीं हैं।  जल्द ही वह अभिनेता सनी देओल के अपोजिट फिल्म मोहल्ला अस्सी में नजर आएँगी।  

प्रसिद्ध टेलीविजन शो 
कहानी घर-घर की, कुटुंब, देवी, जस्सी जैसी कोई नहीं, बवंडर, बालिका वधु, बड़े अच्छे लगते हैं। 

Buy Movie Tickets
स्पॉटलाइट में फिल्में
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi