जीवनी
साजिद नाडियावाला एक भारतीय फिल्म निर्माता-निर्देशक  हैं। 

पृष्ठभूमि 
साजिद नाडियावाला का जन्म 18 फ़रवरी 1966 में नई दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम सुलेमान नाडियावाला है।  साजिद बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियावाला कजिन भी हैं। 

शादी 
साल 1992 में साजिद नाडियावाला ने चुपके से फिल्म अभिनेत्री दिव्या भारती से शादी कर ली थी।  लेकिन शादी के दिनों बाद ही दिव्या की रहस्मयी परिस्थित्योँ में अपार्टमेंट से गिरकर मौत गयीं।  हालांकि उनकी मौत कैसे हुई यह आज भी एक एक रह्श्य बना हुआ है।  साजिद की दूसरी शादी पूर्व पत्रकार वार्धा खान से हुई है।  उनके दो बेटे हैं।  

करियर 
नाडियावाला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एसी टेक्नीशियन की थी।  उसके बाद वह फिल्म जगत में स्पॉट बॉय बनकर काम करने लगे। उसके बाद साजिद अपने अंकल के प्रोडक्शन हाउस में बतौर सहायक निर्माता के तौर पर काम की बारिकीयोँ को समझने लगे।  इसके बाद उन्होंने खुद के प्रोडक्शन हाउस नाडियावाला ग्रांडसन एंटरटेनमेंट का निर्माण किया।  उन्होंने अपने प्रोडक्शन के तहत हिंदी सिनेमा में कई हिट फिल्मों का निर्माण किया।  

साल 2006 में उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म जाने-ए-मन साबित हुई थी।  इसके बाद उन्होंने मल्टी स्टारर फिल्म हे बेबी का निर्माण किया, जो उकी अब तक की सबसे हिट फिल्मों में से एक फिल्म हैं। उसके बाद उन्होंने हॉउसफुल और हॉउसफुल का निर्माण किया जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की।  साथ ही आलोचकों ने भी उनकी फिल्म की बेहद सरहाना की।  

साल 2014 में साजिद ने फिल्म किक से हिंदी सिनेमा अपना निर्देशन डेब्यू किया।  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ऊपर की कमाई कर लोगों को चौंका दिया। उनकी इस फिल्म में सलमान खान और जैकलीन मुख्य भूमिका में नजर आये थे।  साजिद की अगली निर्देशित फिल्म हीरो हैं।  जिसमे अऊरज पंचोली और आथिया शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।  यह फिल्म 1983 में आई फिल्म हीरो की रीमेक हैं। 

प्रसिद्ध फ़िल्में 
जुड़वाँ, वक्त हमारा है,जीत ,हर दिल जो प्यार करेगा, मुझसे शादी करोगी,हे बेबी, कमबख्त इश्क, अंजाना-अंजानी, हॉउसफुल, हॉउसफुल 2, तेरी मेरी कहानी,हाइवे, 2 स्टेट्स, हीरोपंती,तमाशा, फैंटम 
Buy Movie Tickets