जीवनी
साजिद खान एक भारतीय फिल्म निर्माता टीवी होस्ट एक्टर हैं और कोरियोयग्राफर, फिल्म निर्देशक फराह खान के भाई भी हैं। साजिद खान ने अब तक छः फिल्मों का निर्माण किया हैं।  जिनमे से दो तो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह विफल हुई।  

पृष्ठभूमि- साजिद खान का जन्म 23 नवम्बर 1971 मुंबई में हुआ था। साजिद के पिता का नाम कामरान खान है और उनकी माँ का नाम मेनका ईरानी है।  इनकी एक बहन है-फराह खान जोकि कोरियोयग्राफर, फिल्म निर्देशक है।  इनके ब्रदर इन लॉ शिरीष कुंदर हैं जोकि निर्माता,निर्देशक हैं।  फराह और जोया अख्तर मौसेरे भाई-बहन हैं।  

पढ़ाई
साजिद ने अपनी स्कूली पढ़ाई मनेकजी कूपर (आई.सी.एस.ई) से की है, और अपनी स्नातक की पढ़ाई मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से संपन्न की है।  साजिद ने 16 की उम्र में ही पार्टीज और इवेंट्स में डीजे का काम करना शुरुर कर दिया था। 

करियर-
साजिद ने अपने फिल्म निर्देशन की पारी फिल्म 'डरना जरुरी है' से की थी। इसके बाद उन्होंने हे बेबी, हॉउसफुल, हाउसफुल 2, हिम्मतवाला ,हमशकल्स बनाई।  जिनमे से साजिद की तीन फ़िल्में हिट रहीं तो यही उनकी तीन फिल्मों को बॉक्सऑफिस पर मुंह की खानी पड़ी।  फिल्म निर्देशन के अलावा साजिद ने फिल्मों में कैमियो किया है।  जिनमे हैप्पी न्यू ईयर, मैं हूँ ना मुझसे शादी करोगी शामिल है। 
Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi