जीवनी
नीतू चन्द्रा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री-निर्माता हैं। 

प्रष्ठभूमि 
नीतू चंद्रा का जन्म 20 जून 1984 को पटना बिहार में हुआ था। 

पढाई 
नीतू चंद्रा ने अपनी शुरुआती पढाई नोट्रे डैम अकादमी पटना से पूरी की है। उन्होंने अपनी स्नातक की पढाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन्द्रप्रस्थ कॉलेज से सम्पन्न की है। नीतू चंद्रा वर्ष 1997 में भारत को वर्ल्ड ताईकांडो चैंपियनशिप हांगकांग में 
देश का नाम ऊँचा कर चुकी हैं। उन्हें ताईकांडो में ब्लैक बेल्ट से सम्मानित भी किया जा चुका है।

करियर 
नीतू चंद्रा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पार्ट टाइम मॉडलिंग से कर दी थी। उसके बाद उन्होंने कई जानी-मानी कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आई।  नीतू चन्द्रा ने हिंदी सिनेमा में कदम अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गर्म-मसला से कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने स्वीटी की भूमिका अदा की थी। उसके बाद उन्होंने तमिल की ओर रुख कर लिया। उनकी पहली तमिल जोकि वर्ष 2010 में रिलीज हुई थी, जोकि नीतू के करियर की सबसे बड़ी और पहली साबित हुई थी।

उसके बाद उन्होंने एक बार फिर वह हिंदी सिनेमा में  रण से अपनी वापसी की, उसके बाद वह नो प्रॉब्लम और अपार्टमेंट जैसी फिल्मों में नजर आई। वर्ष 2011 में नीतू ने अपने भाई नितिन चन्द्रा के साथ मिलकर भोजपुरी फिल्म देसवा निर्देशित की। वर्ष 2015 में वह एक बार फिर हिंदी सिनेमा में वंस अपॉन अ टाइम इन बिहार से निर्देशन की दुनिया में वापसी कर रही है, इस फिल्म का निर्माण उनके भाई नितिन चन्द्रा ने किया है।इस फिल्म की कहानी बिहार प्रष्ठभूमि पर आधारित है।

Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi