जीवनी
मोहन जोशी एक भारतीय फिल्म कलाकार हैं। वह मुख्यत: हिंदी समेत तमिल, तेलुगु, और कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आते हैं। 

प्रष्ठभूमि 
मोहन जोशी का जन्म 12 जुलाई 1953 को बंगलौर कर्नाटक में हुआ था। 

पढाई 
मोहन जोशी ने अपनी शुरूआती पढ़ी बैंगलोर से सम्पन्न की।  उसके बाद स्नातक की पढाई के लिए मुंबई चले गये, लेकिन वहां उनका मन पढाई में ना लगकर अभिनय जगत की ओर आकर्षित हो गया, उसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपना करियर बनाने का निश्चय किया। 

शादी 
मोहन जोशी की शादी ज्योति जोशी के साथ सम्पन्न हुई है। 

करियर
मोहन जोशी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत पुणे थिएटर से की। उन्होंने वर्ष 1993 में मराठी सिनेमा में फिल्म स्वत माझी लडकी से कदम रखा था। इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर ठीक-ठाक व्यापार किया था। जोशी ने हिंदी सिनेमा में भी कई यादगार अभिनय अदा किये, जिन्हें दर्शक आज भी याद करते हैं, जिनमे मृत्युदंड जैसी फ़िल्में शामिल हैं। मनोज जोशी को हिंदी सिनेमा में तब और प्रसिद्धी मिली जब उन्होंने प्रकाश झा निर्देशित फिल्म गंगाजल में साधू यादव की भूमिका अदा की। उन्होंने इस भूमिका के लिए कई पुरुस्कारों से भी नवाजा जा चूका है। इस फिल्म की कहानी बिहार के भागलपुर की राजनीती पर आधारित थी।  इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आये थे। 

टीवी करियर 
मोहन जोशी ने हिंदी व मराठी सिनेमा के बाद वर्ष 2010 में अपना रुख छोटे पर्दे की ओर किया।  उन्होंने अपना टेलीविजन डेब्यू इमेजिन के टीवी शो जमुनिया से किया था। 
Buy Movie Tickets