जीवनी
कमाल आर खान एक भारतीय कॉमेडियन,अभिनेता निर्माता हैं। 

पृष्ठभूमि 
कमाल आर खान का जन्म 1 जनवरी 1975 को उत्तरप्रदेश के देवबंद में हुआ था।  

करियर 
खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता-निर्माता फिल्म देशद्रोही से की थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह विफल साबित हुई थी।  उसके बाद वह मोहित सूरी निर्देशित फिल्म एक विलेन में नजर आये।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।  साथ ही यह साल की हिट फिल्मों की लिस्ट में भी शामिल हुई थी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और श्रद्धा कपूर, रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में नजर आये थे।  

टीवी करीयर 
जिस तरह उनका फिल्म करियर विफल उसी तरह टीवी करियर भी।  उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत कलर्स के बहुचर्चित-बहुविवादित रियलिटी शो बिग बॉस से की थी।  इस शो में वह अपने बर्ताव के कारण कुछ दिन ही टिक पाये थे।  वह बिगबॉस में खुद को अमिताभ-शाहरुख़ से ज्यादा राईस बताते हुए नजर आये थे।  उनका कहना था कि उनका घर 2100 स्क्वायर फीट में निर्मित हैं और उनके यंहा हॉलैंड से दूध, फ्रांस से पानी और लंदन से चाय आती हैं।  

कमाल आर खान के बारे में रोचक बातें 
1-कमाल आर खान का पूरा नाम कमाल राशिद खान है।  
2- कमाल राशिद खान अपने घर से भागकर मुंबई अभिनेता बनने आएं थे।  लेकिन वह हिंदी सिनेमा में असफल साबित हुए।  जिसके बाद उन्होंने अपना रुख भजपुरी फिल्मों की ओर कर लिया।  
3- कमाल राशिद खान अक्सर अपने वाहियात ट्वीट्स के कारण अख़बारों और टीवी की सुर्खियां बने रहते हैं।  
4- कलर्स के बहुचर्चित-बहुविवादित रियलिटी शो बिग बॉस के दौरान उन्होंने खुद को शो का सबसे अमीर व्यक्ति बताते हुए कहा था कि उनके यंहा  हॉलैंड से दूध, फ्रांस से पानी और लंदन से चाय आती हैं। 
5- टेली चक्कर के मुताबिक कमाल आर खान बिग बॉस शो के दौरान गंजे थे, और वह शो के दौरान अधिकतर बंधने में ही नजर आते थे। एक दिन शो की यूनिट ने उनके सर पर हाथ मारा तो सारा भेद लोगो के सामने आ गया और उस दौरान उनकी यह पिक्चर क्लिक कर ली गयी।  उन्होंने यूनिट को चेतावनी दी कि यह पिक्चर मीडिया में बाहर नहीं चाहिए।  

Buy Movie Tickets