जीवनी
इमरान खान एक भारतीय-अमेरिकन फिल्म अभिनेता है।  इमरान खान बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरोज में से एक हैं। फ़िल्मी परिवार से होने के बावजूद भी इमरान फ़िल्मी दुनिया में कोई खास मुकाम हासिल नहीं कर सके।  इमरान को अपने फ़िल्मी करियर की साख बचाने के लिए अभी भी एक हिट फिल्म की दरकार है।

पृष्ठभूमि
इमरान खान का जन्म 13 जनवरी 1983 को मैडिसन, विस्कॉन्सिन यूएस में हुआ था।  इमरान के पिता का नाम अनिल पाल हैं, जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।  उनकी माँ का नाम नुजत खान है, जो साइकोलॉजिस्ट हैं। इमरान खान के माता-पिता का अलगाव तब हुआ था जब इमरान महज डेढ़ वर्ष के थे।  जिस कारण से इमरान ने अपने पिता का सरनेम लगाने की वजाए अपनी माँ का सरनेम चुना। इमरान खान बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भांजे हैं।

पढ़ाई
इमरान की शुरूआती पढ़ाई मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से हुई उसके बाद इमरान अपनी आगे की पढ़ाई के लिए बोर्डिंग स्च्होल उटी चले गए।

शादी
इमरान खान की शादी उनकी कथित प्रेमिका अवंतिका मलिक से हुई है।  बात दें, आठ साल के लंबे अफेयर के बाद यह जोड़ी 10 जनवरी 2011 को शादी के गठबंधन में बंध गयी। इमरान खान की एक बेटी भी है- इमारा मालिक खान।

फिल्मी करियर
इमरान खान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म जो जीता वही सिकंदर 1992 से की थी।  इस फिल्म में इमरान ने अपने मामा यानि आमिर खान के बचपन का किरदार निभाया था।  छः साल के लम्बे ब्रेक के बाद इमरान फिर फिल्म कयामत से कयामत 1998 में नजर आये थे।

हिंदी सिनेमा जगत में इमरान ने बतौर लीड एक्टर के तौर पर एंट्री साल 2008 में फिल्म जाने तू या जाने ना से ली थी। यह फिल्म साल की सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी।  इस फिल्म में इमरान अपोजिट जिनेलिया डिसूजा देशमुख थी।  इस फिल्म के लिए इमरान को बेस्ट मेल डेब्यू के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

पहली फिल्म की अपर सफलता के बाद इमरान की झोली में कई फिल्मे आयीं, लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी फिल्मे फ्लॉप रहीं।  उसके बाद इमरान ने फिल्म आई हेट लव स्टोरी और डेली-बेल्ली से वापसी की।  फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रहीं।

आने वाली फ़िल्में-
इमरान की आने वाली फिल्मों कट्टी-बट्टी और जाने क्या तूने कही शामिल है।  फिल्म कट्टी-बट्टी में इमरान खान और नेशनल अवार्ड विनर कंगना रनाउत की जोड़ी पहली बार रुपहले पर्दे पर धमाल मचाती नज़र आएगी।  फिल्म आगामी 18 सितम्बर को रिलीज होगी।   फिल्म जाने क्या तूने कही में एक बार फिर इमरान खान और जिनेलिया डिसूजा देशमुख की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएगी। इन दोनों के अलावा फिल्म में जॉन अब्रहाम् भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फ़िलहाल,फिल्म की रिलीज डेट अभी तय नहीं है।
Buy Movie Tickets