जीवनी
अश्मित पटेल एक भारतीय मॉडल व फिल्म अभिनेता हैं। 

पृष्ठभूमि 
अश्मित पटेल का जन्म 13 जनवरी 1978 को मुम्बई में हुआ था।  उनके पिता का अमित पटेल और माँ का नाम नाम आशा पटेल है।  उनकी एक बहन है-अमीषा पटेल जोकि एक फिल्म अभिनेत्रीं हैं।  

पढाई
अश्मित पटेल ने अपनी शुरूआती पढ़ाई कैथेरडल और जॉन कोनों स्कूल मुंबई से की है।  उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई यूएस की यूनवर्सिटी टेक्सास से सम्पन्न की है।  

करियर 
अश्मित ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ फिलमाप मुझे अच्छे लगने लगे से की थी।  इस फिल्म में मुख्य भूमिका में ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल नजर आये थे।  यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने विक्रम भट्ट के साथ कई फिल्म में बतौर सहायक निर्देशक काम किया। 

वर्ष 1004 में उन्होंने विक्रम भट्ट निर्देशित फिल्म मर्डर से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया।  इस फिल्म में उनके अपोजिट मल्लिका शेरावत नजर आयीं थी। अश्मित की पहली मर्डर दर्शकों द्वारा बेहद पसंद की गयी।  आलोचकों ने भी उनके अभिनय की काफी तारीफे की।  इसके बाद वह सोनी राजदान निर्देशित फिल्म नजर में दिखाई दिए।  और इसी साल साल वह मल्टी स्टारर फिल्म सिलसिले में नजर आये।  दोनों ही फ़िल्में बॉक्स-ऑफिस पर बहुत बुरी फ्लॉप साबित हुई थी। साल 2014 में वह सलमान खान स्टारर जय हो में भी दिखाई दिए थे।  

टीवी करियर 
अश्मित ने अपने टीवी करियर की शुरुआत कलर्स के बहुविवादित शो बोग बॉस सीजन 4 से की थी।  इस शो में उनके और वीना मलिक की करीबियोँनेँ मीडिया की खूब सुर्खियां बटोरी थी।  इसके अलावा वह यूटीवी बिनदास के सुपरस्टड को भी होएत कर चुके हैं। 
Buy Movie Tickets
स्पॉटलाइट में फिल्में