अनुप्रिया गोयनका जीवनी

    अनुप्रिया गोयनका एक भारतीय फिल्म एक्ट्रेस हैं, जो हिंदी और तेलुगु सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं।  हिंदी सिनेमा में अनुप्रिया को फिल्म पद्मावत में  नागमती की भूमिका के लिए जाना जाता है। 


    निजी जीवन 
    अनुप्रिया गोयनका का जन्म 29 मई 1987 को कानपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था। अनुप्रिया के पिता रविन्द्र कुमार गोयनका एक कपड़ा उद्योग के मालिक हैं और मां पुष्पा गोयनका एक हाउसवाइफ हैं। अनुप्रिया के दो बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई है। 

    पढ़ाई 
    अनुप्रिया ने अपनी पढाई ज्ञान भारती स्कूल साकेत, दिल्ली से पूरी की है। उसके बाद उन्होंने स्नातक में कॉमर्स की डिग्री शहीद भगत सिंह कॉलेज से हासिल की। स्कूल खत्म होने से पहले अनुप्रिया अपने पिता के व्यवसाय में उनकी मदद करती थीं। 

    करियर 
    अनुप्रिया वर्ष 2008 में कानपुर से मुंबई, मायानगरी में एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाने पहुंच गयीं। फिल्मों में काम मिलने से पहले अनुप्रिया ने कई कमर्शियल विज्ञापनों में काम किया, जिसमे वह यूपीए सरकार का भारत निर्माण कैम्पेन का भी हिस्सा बनी। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी विज्ञापनों में भी काम किया जिनमे कोक, गार्नियर, स्टेफ्री, कोटक महिंद्रा, डाबर आदि शामिल हैं। वर्ष 2017 में वह एक्शन थ्रिलर फिल्म टाइगर जिन्दा है में नर्स पूर्णा का किरदार निभाते हुए नजर आयीं। इसके बाद वह संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत में उन्होंने शाहिद कपूर की पहली पत्नी यानी नागमती की भूमिका अदा की, जिसे क्रिटिक्स ने बेहद सराहा। इसके अलावा वह कई हिंदी और तेलगू फिल्‍मों काम करने के साथ फिल्‍मी दुनिया में सक्रिय हैं। 
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X