For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद फिर से शुरु होने वाली है "रामायण"- इस चैनल पर होगा टेलीकास्ट- DETAILS

    |

    कोरोना लॉकडाउन के बीच, 28 मार्च से दूरदर्शन यानी DD National पर रामायण का प्रसारण शुरु किया गया था। इस शो के प्रति लोगों का उत्साह देखते बना। एक महीने तक लगातार यह टीआरपी पर टॉप पर बनी रही। दूरदर्शन पर रामायण की बेजोड़ सफलता को देखते हुए इसे लॉकडाउन के दौरान ही फिर से टेलीकास्ट करने की प्लानिंग चल रही है। लेकिन इस बार शो को दूरदर्शन नहीं, बल्कि स्टार प्लस पर दिखाया जाएगा।

    स्टार प्लस पर इसे 4 मई से रोज रात 9.30 बजे प्रसारित किया जाएगा। कोई शक नहीं कि रामायण फैंस इस खबर से बेहद खुश होंगे। फिलहाल कोरोना की वजह से देशभर में लॉकडाउन को बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि दूरदर्शन के बाद रामायण को तुरंत ही दोबारा स्टार प्लस पर प्रसारित करना, चैनल के लिए कितना फायदेमंद रहेगा!

    दूरदर्शन पर 3 मई से श्रीकृष्णा पुनः प्रसारित किया जाएगा। यह शो भी दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय रहा था। लिहाजा, लोगों को बेसब्री से इसका इंतजार है। बता दें, रामायण के री-टेलीकास्ट ने टेलीविजन के इतिहास में कई रिकॉर्ड कायम कर दिये हैं। अब श्रीकृष्णा को दर्शकों से कितना प्यार मिलता है.. यह देखना है।

    रामायण री-टेलीकास्ट

    रामायण री-टेलीकास्ट

    भारत में लॉकडाउन की शुरुआत के साथ दूरदर्शन के पब्लिक डिमांड पर अपने चर्चित शो रामायण और महाभारत को दोबारा प्रसारित किया। सालों बाद दोबारा दिखाए जाने के बावजूद रामायण को लेकर दर्शकों में एक उत्साह था और उसका नतीजा टीआरपी पर भी दिखा।

    वर्ल्ड रिकॉर्ड

    वर्ल्ड रिकॉर्ड

    ‘रामायण' के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

    टीआरपी में नंबर वन

    टीआरपी में नंबर वन

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने बताया था कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल इंटरटेनमेंट कैटगरी के मामले में यह शो टॉप पर है। साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी हासिल करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो ‘रामायण' है।

    दूरदर्शन का सुनहरा काल

    दूरदर्शन का सुनहरा काल

    'रामायण' के अलावा डीडी नेशनल पर 'उत्तर रामायण', 'महाभारत', श्रीकृष्णा, 'शक्तिमान' ‘ब्योमकेश बक्शी', ‘फौजी', ‘सर्कस', ‘देख भाई देख' और ‘श्रीमान श्रीमती' जैसे शोज़ की भी वापसी हुई है।

    रामायण के जाते ही दूरदर्शन फिसला

    रामायण के जाते ही दूरदर्शन फिसला

    बता दें, रामायण खत्म होते ही दूरदर्शन के व्यूअरशिप में 50 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई है। उत्तर रामायण को लोग पसंद कर रहे हैं, लेकिन रामायण की टीआरपी के साथ उसकी तुलना नहीं। वहीं, महाभारत को भी एवरेज टीआरपी मिल रही है।

    रामायण का पहला प्रसारण

    रामायण का पहला प्रसारण

    रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। इस सीरियल से राम और सीता के रूप में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया बेहद पॉपुलर हुए थे।

    इसके प्रसारण के दौरान, रामायण, भारत और विश्व टेलीविज़न इतिहास में सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया और बी आर चोपड़ा के महाभारत का प्रसारण होने तक यह खिताब इसके पास ही रहा।

    इन दो बॉलीवुड फिल्मों को अधूरा छोड़ गए ऋषि कपूर- 50 सालों का शानदार फिल्मी सफर

    English summary
    After Doordarshan, Ramanand Sagar's Ramayan set to be back on Star Plus from 4th May. Here know the details about re-telecast.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X