For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'तांडव' विवाद पर अमेज़ॉन प्राइम वीडियो ने मांगी माफी- "भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था इरादा"

    |

    अमेज़न प्राइम वीडियो ने तांडव वेब सीरीज़ विवाद में माफ़ीनामा जारी किया है। जनवरी में रिलीज हुई सीरिज तांडव के कुछ दृश्यों को लेकर काफ़ी विवाद हुआ था और मामला कोर्ट में चल रहा है। इस सीरीज पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है।

    अब ओटीटी प्लेटफॉर्म ने माफी मांगते हुए लिखा- अमेज़ॉन प्राइम वीडियो को अत्यंत खेद है कि दर्शकों को हाल ही में लॉंच की गयी काल्पनिक सीरीज तांडव के कुछ दृश्य आपत्तिजनक लगे। किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाना हमारा ध्येय नहीं था, और इस बात से अवगत कराये जाने पर, उन आपत्तिजनक दृश्यों को या तो हटा दिया गया या फिर संपादित किया गया।

    उन्होंने आगे लिखा- हम अपने दर्शकों की विविध आस्थाओं का सम्मान करते हैं और उन दर्शकों से अप्रतिबाधित क्षमा याचना करते हैं, जिन्हें ठेस पहुंची है। हमारी टीमें कंपनी की विषय मूल्यांकन विधियों का अनुकरण करती हैं, और हम मानते हैं के दर्शकों की बेहतर सेवा के लिए, समय समय पर इन विधियों का आधुनिकीकरण आवश्यक है।

    अमेजॉन प्राइम ने मांगी माफी

    अमेजॉन प्राइम ने मांगी माफी

    "हम भारतीय कानूनों का अनुपालन करते हुए, और हमारे दर्शकों की संस्कृति और आस्थाओं का सम्मान करते हुए, अपने सहयोगियों के साथ आगे भी मनोरंजक विषय विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

    दर्ज किये गए एफआईआर

    दर्ज किये गए एफआईआर

    देश भर में 'तांडव' मेकर्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही है। इन विवादों के बीच अमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, सीरीज के लेखकर गौरव सोलंकी और एक्टर जीशान अयूब ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

    तांडव

    तांडव

    इस वेब सीरीज़ में सैफ़ अली ख़ान, डिम्पल कपाड़िया, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब, अनूप सोनी, सुनील ग्रोवर, कुमुद मिश्रा और गौहर ख़ान जैसे कलाकार नज़र आये थे। गौरव सोलंकी लिखित इस सीरीज़ का निर्देशन अली अब्बास ज़फ़र ने किया।

    अली अब्बास जफर मांग चुके हैं माफी

    अली अब्बास जफर मांग चुके हैं माफी

    बता दें, इस विवाद के शुरु होते ही अली अब्बास जफर ने एक माफीनामा रिलीज कर दिया था। उन्होंने स्पष्ट लिखा था कि, "तांडव एक काल्पनिक कहानी है और किसी व्यक्ति या घटना से इसकी समानता महज एक संयोग है। कास्ट या क्रू का किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय, मजहब, आस्था, राजनीतिक पार्टी या जिंदा या मृत व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने या अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। कास्ट और क्रू सभी लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए बिना शर्त माफी मांगते हैं.."

    ठंडे बस्ते में गई आमिर खान की मेगा प्रोजेक्ट 'महाभारत'- डेट्स और विवादों को देखते हुए लिया फैसला!ठंडे बस्ते में गई आमिर खान की मेगा प्रोजेक्ट 'महाभारत'- डेट्स और विवादों को देखते हुए लिया फैसला!

    English summary
    Amazon Prime Video apologises for Tandav, says, we respect our viewers’ diverse beliefs, and apologise unconditionally to anyone who felt hurt by these scenes.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X