For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "इसमें पहली बार मैं और शाहरुख पर्दे पर साथ नजर आए थे, यह फिल्म बेहद खास है"- सलमान खान

    |

    बॉलीवुड की सबसे यादगारों फिल्मों में शामिल है सलमान खान और शाहरुख खान स्टारर फिल्म करण- अर्जुन। राकेश रोशन के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। फिल्म के डायलॉग्स से लेकर इसके गाने और शाहरुख- सलमान की जोड़ी सभी को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। आज भी शाहरुख- सलमान को साथ देखकर फैंस करण- अर्जुन ही याद करते हैं।

    हाल ही में इस फिल्म को रिलीज हुए 25 साल पूरे हुए हैं। जिसे याद करते हुए सलमान खान ने कहा- इस फिल्म में पहली बार मैं और शाहरुख पर्दे पर साथ नजर आए थे। यह फिल्म बेहद खास है। इससे मेरी कई अच्छी यादें जुड़ी हैं।

    सलमान ने कहा- करण-अर्जुन पूरी तरह से एंटरटेनमेंट पैकेज है और उसके रिलीज के 25 साल बाद भी लोग अपने परिवार के साथ बैठ कर इस फिल्म को एन्जॉय कर सकते हैं।" वहीं, निर्देशक राकेश रोशन ने कहा- मुझे इस फिल्म के लिए बहुत रिजेक्शन सहना पड़ा था, लेकिन मुझे इस कहानी पर विश्वास था।

    यहां पढ़ें फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

    अजय देवगन थे पहली च्वॉइस

    अजय देवगन थे पहली च्वॉइस

    अजय देवगन ने फिल्म साईन कर ली थी लेकिन फिर उन्हें लगा कि शाहरूख वाला किरदार फिल्म पर ज़्यादा हावी हो सकता है और उन्होंने राकेश रोशन से शाहरूख वाला किरदार करने की डिमांड कर डाली।

    राकेश रोशन नेअजय देवगन और शाहरूख को साथ बैठकर बात करने को कहा। अजय देवगन और शाहरूख साथ बैठे और दोनों ने एक साथ ही तय किया कि दोनों ही फिल्म छोड़ देते हैं। अजय ने फिल्म छोड़ दी। लेकिन तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि शाहरूख अभी भी फिल्म कर रहे हैं।

    पहली बार साथ

    पहली बार साथ

    इस फिल्म में सलमान खान और शाहरूख खान पहली बार बड़ी स्क्रीन पर साथ में नज़र आए। इसके बाद तो दोनों की जोड़ी वाकई में भाईयों की जोड़ी कही गई। दोनों सितारों की जोड़ी आज भी मजबूती के साथ कायम है।

    ये था ओरिजनल नाम

    ये था ओरिजनल नाम

    फिल्म का ओरिजनल नाम करण- अर्जुन नहीं.. बल्कि कायनात रखा गया था। बता दें, इस फिल्म को अजय देवगन से लेकर सनी देओल, करिश्मा कपूर.. कई सितारों ने रिजेक्ट किया था।

    असिस्टेंट डायरेक्टर ऋतिक

    असिस्टेंट डायरेक्टर ऋतिक

    इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने राकेश रोशन को असिस्ट किया था और उनका काम था दोनों हीरो - शाहरूख खान और सलमान खान की सारी ज़रूरतों का ध्यान रखना। ऋतिक के साथ शाहरूख - सलमान की ये तस्वीर काफी मशहूर है। बाद में शाहरूख खान ने कहो ना प्यार है छोड़कर, राकेश रोशन को सलाह दी थी कि इस फिल्म से ऋतिक को लॉन्च करें।

    कितने लोगों ने किया रिजेक्ट

    कितने लोगों ने किया रिजेक्ट

    जब अजय देवगन ने फिल्म छोड़ी तो ये किरदार अक्षय कुमार, आमिर खान, सुनील शेट्टी और अरमान कोहली के पास गया। लेकिन अंत में सलमान खान ही इस फिल्म के लिए फाइनल किए गए।

    सलमान भी फिल्म छोड़ने वाले थे क्योंकि उसी वक्त वो 'हम आपके हैं कौन' की शूटिंग भी कर रहे थे और दोनों फिल्मों के शेड्यूल में फंस गए थे। लेकिन जब सूरज बड़जात्या को यह बात पता चली तो उन्होंने सलमान को फिल्म ना छोड़ने की सलाह दी थी।

    इन एक्ट्रेसस ने किया था रिजेक्ट

    इन एक्ट्रेसस ने किया था रिजेक्ट

    काजोल वाले रोल के लिए पहले जूही चावला को अप्रोच किया गया था, जबकि ममता कुलकर्णी वाले रोल के लिए पहले करिश्मा कपूर को अप्रोच किया गया था। लेकिन दोनों ही फिल्म रिजेक्ट कर दिया।

    जब तक अजय देवगन फिल्म में थे, उनकी हीरोइन पहले रवीना टंडन थीं जिनके साथ अजय देवगन का बहुत ही बुरा ब्रेकअप हुआ था। अजय ने फिल्म से रवीना को बाहर करवा दिया और फिल्म में एंट्री हुई करिश्मा कपूर की, जिन्हें अजय देवगन उस समय डेट कर रहे थे। अजय के फिल्म छोड़ने के बाद ये रोल, ममता कुलकर्णी ने किया।

    काजोल - राकेश रोशन का झगड़ा

    काजोल - राकेश रोशन का झगड़ा

    फिल्म की शूटिंग के दौरान काजोल और राकेश रोशन का झगड़ा हुआ क्योंकि काजोल को अपने कॉसट्यूम नहीं पसंद थे। लेकिन राकेश रोशन उनके कपड़े बदलने को तैयार नहीं थे और ऑर्डर देते हुए कहा कि काजोल को वही कपड़े पहनने पड़ेंगे। बाद में काजोल के दोस्त शाहरूख खान ने उन्हें समझाया कि उन्हें डायरेक्टर की बाक की इज़्जत रखनी चाहिए।

    अभिनेत्री ने पीएम के 'कोरोना' भाषण पर कसा तंज- कहा, 'ताली बजाने के अलावा अर्थव्यवस्था पर ध्यान दें'

    English summary
    As film Karan- Arjun completes 25 years in 2020, Salman Khan says, Karan Arjun is a special film, I have so many beautiful memories attached to this movie.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X