For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्यों करते हैं सलमान लाखों दिलों पर राज

    |

    बॉलीवुड के टाइगर सलमान खान को हाल ही में एक सर्वे के अनुसार सोशल मीडिया का बादशाह बताया गया। कहा गया कि सलमान खान की फिल्मों के साथ साथ खुद सलमान खान भी इस साल सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर सर्च किये जाने वाले सेलिब्रिटीज में टॉप पर हैं। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और साथ ही बिग बी यानि अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़कर आगे निकल आने वाले एक्टर सलमान खान सोशल मीडिया के बिग बॉस बन गये हैं।

    जी टीवी के इस साल के जी सिने अवॉर्ड्स में एक नयी कैटगरी बनाई गयी है और इस कैटगरी में उस सेलिब्रिटी को स्पेशल अवॉर्ड मिलेगा जिसकी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फैन फोलोइंग है। इसके लिए ही एक रिसर्च की गयी और सलमान खान उस रिसर्च में टॉप पर रहे। लेकिन कहीं ना कहीं आप ये भी सोच रहे होंगे कि आखिर सलमान खान क्यों करते हैं लाखों करोड़ों दिलों पर राज? तो आइये जानते हैं कि क्या है सलमान की इस सफलता का राज।

    2009 से पहले सलमान खान की सफलता कुछ समय के लिए बैकस्टेज चली गयी थी। सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो रही थीं। लेकिन प्रभुदेवा ने जैसी ही बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म वांटेड में सलमान खान को कास्ट किया तो एक्शन के मामले में सलमान ने सबको पीछे छोड़ दिया। क्योंकि उस समय हमारे बॉलीवुड के एक्शन किंग अक्षय कुमार अपनी फैमिली के चक्कर में एक्शन को छोड़ कॉमेडी और रोमांटिक फिल्में कर रहे थे। उसके बाद लगातार सलमान खान की फिल्में एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर सफल होती गयीं और पिछले चार सालों से लगातार सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 100 करोड़ का बिजनेस तो कर ही रही हैं।

    दूसरी वजह ये है कि सलमान खान सिंगल हैं इसलिए अभी तक उनकी लड़कियों में फैन फोलोइंग बरकरार है। लड़कियां सलमान के नाम पर ही मरती हैं। सलमान की एक झलक देखने को बेकरार रहती हैं। समाज के युवा भी सलमान खान से खुद को काफी आसानी से कनेक्ट कर लेते हैं क्योंकि सलमान खान का अपनी फिटनेस के प्रति जुनून और साथ ही उनका सिंगल स्टेटस युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता है। उसके अलावा सलमान खान अपनी सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे फेसबुक और ट्विटर पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। समाज में जो कुछ भी चल रहा है अगर कुछ गलत हो रहा है या फिर कुछ अच्छा हो रहा है सलमान हर एक बात पर रिएक्ट करते हैं और अपनी राय अपने फॉलोवर्स और साथ ही फैन्स से शेयर करते हैं।

    तीसरी और खास वजह ये है कि सलमान खान के नाम के साथ भाई का टैग लोगों ने लगा दिया है। अब भाई हैं तो खास तो होंगे ही। लोग सलमान खान से ज्यादा सलमान भाई या फिर सल्लू भाई कहकर उन्हें बुलाना पसंद करते हैं। हालांकि खुद सलमान खान को खुद को भाई कहकर बुलाना पसंद नहीं हैं लेकिन फिर भी अब फैन्स को कैसे मना कर सकते हैं। तो ये थीं कुछ खास बातें जिनकी वजह से सलमान खान सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। उनके फेसबुक पर 7,408,859 फैन्स, ट्विटर पर 3,188,227 फॉलोवर्स यू ट्यूब वीडियो पर 60,567, गूगल प्लस पर 2,774 फॉलोवर्स हैं। इसके अलावा ट्विटर फैनस क्लब पर उनके 577,919 फॉलोवर्स और फेसबुक फैन क्लब पर 757,057 फॉलोवर्स हैं।

    English summary
    Salman khan is not only Bigg Boss of Television but he is also the Bigg Boss of Social Media. Recently in a survey he topped the list of famous celebrities list on Social Media. He beats Shahrukh Khan and Amitabh bachchan and got the first rank.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X