For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    खास रहा फिल्मफेयर अवॉर्डस 2013

    |

    हाल ही में हुए फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के दौरान रणबीर कपूर और विद्या बालन का ही जलवा रहा। रणबीर कपूर को उनकी इस साल की बेस्ट फिल्म बर्फी के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला तो वहीं विद्या को उनकी फिल्म कहानी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड। हालांकि फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के दौरान विद्या ने इस साल भी इतिहास दोहराया और लगातार तीसरी बार फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया लेकिन फिर भी इस साल का फिल्मफेयर अवॉर्ड काफी खास रहा। क्या क्या खास था इस फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में जानने के लिए आगे पढ़िये।

    2012 में बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा का निधन हो गया था इस फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के दौरान शाहरुख खान ने यश चोपड़ा की हिरोइनों के साथ परफॉर्मेंस दी और सभी को उनकी याद दिला दी। जिन भी एक्टर्स ने यश जी के साथ काम किया था सभी की आंखों में ये परफॉर्मेंस देखकर पानी आ गया। शाहरुख खान जो कि यश चोपड़ा के हमेशा से करीबी रहे हैं ने उन्हें अपने परफॉर्मेंस के जरिये श्रृद्धांजलि दी और साथ ही यश जी की हिट फिल्म कभी कभी से अमिताभ के कविता की पंक्तियां कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है भी कही।

    इसके अलावा पहली बार रणबीर कपूर और उनकी मां नीतू सिंह ने एक साथ किसी अवॉर्ड फंक्शन में परफॉर्म किया। रणबीर ने परफॉर्मेंस के अंत में अपनी मां नीतू सिंह को अपनी गोद में उठा लिया और फंक्शन में मौजूद सभी ने तालियां बजाईं। इस साल अवॉर्ड फंक्शन के होस्ट रहे अभिषेक बच्चन और रितेश देशमुख। रितेश तो पहले भी शो को होस्ट कर चुके हैं लेकिन अभिषेक के लिये ये पहली बार था जब वो किसी अवॉर्ड फंक्शन को होस्ट कर रहे थे। दोनो ने काफी मजे के साथ शो को होस्ट किया और लोगों को खूब हंसाया।

    इस फंक्शन में बर्फी फिल्म को पूरे सात अवॉर्ड्स मिले जिनमें बेस्ट एक्टर मेल, बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी शामिल था। दूसरे नंबर पर रही विद्या बालन की कहानी जिसे पूरे छ अवॉर्ड मिले जिनमें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड शामिल था। रिचा चड्ढा को बेस्ट एक्टर फीमेल क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला गैग्स ऑफ वास्सेपुर के लिए और गौरी शिंडे को इंग्लिश विंग्लिश के लिए बेस्ट डेब्यूट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

    English summary
    Ranbir Kapoor starrer 'Barfi!' emerged top winner at the Filmfare Awards 2013 bagging six trophies, including best film and best actor, while Vidya Balan's 'Kahaani' followed close with five wins. Ileana D'Cruz won the best debut (Female) award.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X