For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'फरिश्ता' उपन्यास के 'गोले' से आया एलियन Pk,हिरानी पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप

    |

    यही होता है जब आप दुनिया से बाहर कुछ बहुत अच्छा करने चल देते हैं। राजकुमार हिरानी के साथ भी ऐसा ही हुआ। आमिर खान अभिनीत फिल्म 'पीके' के खिलाफ एक याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के कुछ ही दिन बाद एक उपन्यासकार ने याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने 2013 में प्रकाशित उनकी हिन्दी पुस्तक फरिश्ता से कुछ अंशों का इस्तेमाल किया है।

    उन्होंने दावा किया कि फिल्म में उठाए गए कई मुद्दे इस पुस्तक से नकल किए गए हैं। याचिकाकर्ता ने कहा कि उपन्यास में और अधिक ऐसी स्थितियां है जो छोटे मोटे बदलाव के साथ बडी ही चालाकी से नकल की गई है। इसापुरी ने जब एक जनवरी को फिल्म देखी तो पूरी तरह से दंग रह गए।
    ALSO READ: राजकुमार हिरानी से हमारे 6 सवाल

    कपिल इसापुरी नाम के उपन्यासकार ने फिल्म निर्माताओं से नुकसान की भरपाई के रूप में एक करोड़ रुपए की मांग की है। साथ ही उन्होंने अपनी रचना को श्रेय देने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया है।

    इसापुरी ने अदालत का रुख कर आरोप लगाया कि निर्माता विधु विनोद चोपडा और फिल्म के निर्देशक राज कुमार हिरानी, उनकी संबद्ध फिल्म निर्माण कंपनियां और पटकथा लेखक अभिजात जोशी ने उपन्यास से किरदार,किरदारों के विचार और दृश्य चुराए हैं।

    English summary
    Novelist Kapil Isapuri has approached the Delhi high court, accusing the makers of Aamir Khan-starrer PK of plagiarism.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X