»   » जानिए क्यों 'मैरीकॉम' मणिपुर में रिलीज नहीं हुई?

जानिए क्यों 'मैरीकॉम' मणिपुर में रिलीज नहीं हुई?

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

प्रियंका चोपड़ा की हालिया रिलीज फिल्म 'मैरीकॉम' जहां बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है वहीं दूसरी ओर इस फिल्म जिसकी रियल कहानी है वो काफी दुखी है। जी हां आपने सही समझा कि हम भारत की रीयल हिरोईन बॉक्सर मैरिकॉम की बात कर रहे हैं जिनके होम स्टेट यानी मणिपुर में फिल्म 'मैरीकॉम' रिलीज नहीं हुई है।

अपनी जीवनी को पर्दे पर देखने के बाद भावुक हुई 'मैरीकॉम' ने कहा कि सोचा ना था कि एक दिन मुझ पर फिल्म बनेगी। लेकिन उन्हें इस बात गम सता रहा है कि उनके संघर्ष की कहानी उनके राज्य वाले नहीं देख पायेंगे।

मणिपुर में कोई भी हिंदी फिल्म रिलीज नहीं होती है

आप सबके दिमाग में भी यह बात घूम रही होगी कि आखिर किस वजह से 'मैरीकॉम' मणिपुर में रिलीज नहीं हुई है। तो सुनिए इसके पीछे निम्नलिखित कारण है।

. मणिपुर में कोई भी हिंदी फिल्म रिलीज नहीं होती है इसलिए 'मैरीकॉम' रिलीज नहीं हुई।
.militant group Revolutionary Peoples Front के विद्रोह की वजह से हिंदी फिल्मों पर मणिपुर में प्रतिबंध लग गया है।
.militant group को लगता है कि बॉलीवुड उनके खिलाफ चीजें दिखाता है।
.इम्फाल में केवल 6 सिनेमाघर हैं जहां राज्यस्तरीय फिल्में रिलीज होती हैं।

Review: फिल्म मेरीकॉम

इन सारे कारणों को देखते हुए बॉक्सर 'मैरीकॉम' ने दुखी होकर सरकार से प्रार्थना की है कि वो कुछ ऐसा करे जिसके कारण उनकी फिल्म उनके राज्य में रिलीज हो सके। गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली निर्मित फिल्म 'मैरीकॉम' का निर्देशन उमंग कुमार ने किया है। फिल्म ने अब तक 30 करोड़ रूपये कमा लिये हैं।

English summary
Priyanka Chopra's Mary Kom can't be released in Manipur: Reasons explainedMary Kom is banned in Manipur as Bollywood movies are not allowed to be released in the state.
Please Wait while comments are loading...