For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मिलिए आखिरी स्विम सूट वाली मिस वर्ल्ड, बिकनी राउंड को अलविदा

    |

    रोलेन स्ट्रॉस यानि कि मिस वर्ल्ड 2014 आखिरी बिकनी मिस वर्ल्ड हैं। जी हां, मिस वर्ल्‍ड प्रतियोगिता को आयोजित कराने वाली कंपनी के नए रूल्स के मुताबिक अब इस प्रतियोगिता में बिकनी राउंड नहीं कराने का फैसला लिया गया है। मिस वर्ल्‍ड का आयोजन कराने वाली कंपनी की डायरेक्टर जूलिया मोर्ले ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता की 63 साल पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए, अब से इसमें स्‍विमसूट राउंड नहीं कराया जाएगा।

    मोर्ले ने एक पत्रिका को दिए अपने इंटरव्‍यू में बताया कि हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी प्रति‍भागी का पिछला हिस्‍सा दूसरे से कितना आकर्षक है। हम प्रतियोगिता में बस यहीं देखना चाहते हैं कि प्रतिभागी बोलते क्‍या हैं। मोर्ले का मानना है कि प्रतिभागियों को बिकनी में चलते देखने से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। इससे मिस वर्ल्‍ड प्रतिस्पर्धा का कोई लेना देना नहीं है। उनका कहना है कि प्रतियोगिता में शामिल हुईं प्रतिभागियों का किसी चीज को लेकर नजरिया जानना अहम है।
    PICS:मम्मा के साथ आराध्या बच्चन की मिस वर्ल्ड स्टेज पर रिहर्सल

    साल 1951 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में बिकनी स्विम सूट राउंड की शुरूआत हुई थी। इस प्रतियोगिता में 120 देशों की महिलाएं हिस्सा लेती हैं और ऐसे स्विम सूट राउंड को लेकर कई बार विवाद हो चुका है।
    20 साल की हुईं 'Miss World'ऐश्वर्या राय, ये था फाइनल सवाल

    इस बार दक्षिण अफ्रीका की रोलेन स्ट्रॉस ने प्रतियोगिता में 64वीं मिस वर्ल्ड घोषित हुई हैं। बिकनी राउंड में दिखाई देने वाली वे आखिरी विश्व सुंदरी होंगी। हांलाकि कई संगठन मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में बिकनी राउंड के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं।
    PICS: 20 साल बाद ऐश्वर्या फिर बनीं MISS WORLD
    VOTE: Best Of Bollywood 2014

    English summary
    Miss World will not have any bikini rounds from the next year as told by the officials in an Interview.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X