For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ को मिले भारत रत्न : लता मंगेशकर

    |

    अपने जीवन के 82वें पड़ाव पर पहुंच चुकी मैलोडी क्वीन लता मंगेशकर का बुधवार को जन्मदिन था। पूरे भारतवासियों ने उनकी सलामती और तरक्की की कामना की। इस मौके पर मुंबई के एक समारोह में लता जी को भारतीय संगीत में अभूतपूर्व योगदान के लिए ह्रदयनाथ सम्मान से सम्मानित किया गया जिसे देने के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बुलाया गया।

    अमिताभ और सम्मान को पाकर गर्वित हुई स्वर कोकिला ने कहा कि उन्हें खुशी है कि लोगों ने उन्हें इस सम्मान के काबिल समझा लेकिन वो इस मौके पर गुजारिश करती है कि इस बार भारत रत्न सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को मिलना चाहिए। वो इसे पाने के हकदार है। पुरस्कार स्वरूप लता जी को एक लाख रूपए का चैक, ट्रॉफी और शॉल प्रदान किया।

    इससे पहले लता जी ने सचिन तेंदुलकर के लिए भी भारत रत्न की मांग की थी। लता जी सचिन को अपना बेटा मानती है। इससे पहले बुधवार को केबीसी से एक प्रतियोगी बात करते समय लता जी ने इच्छा जताई थी कि वो केबीसी के हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ संग गेम खेलना चाहती है। उन्होंने अमिताभ के बारे में कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में अमिताभ से अच्छा प्रस्तोता नहीं देखा, वो शानदार हिंदी बोलते हैं उनसे तो लोगों को ये भाषा सीखनी चाहिए।

    English summary
    Lata Mangeshkar has said that legendary actor Amitabh Bachchan should be awarded the Bharat Ratna.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X