For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए सामने आईं कंगना रनौत- डोनेशन की रकम आई सामने!

    By Staff
    |

    कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़े इस जंग में बॉलीवुड सितारे सराहनयी कदम उठा रहे हैं। प्रधानमंत्री सहायता कोष में दान के अलावा भी सेलेब्स ने फिल्म इंडस्ट्री के लाखों दिहाड़ी मजदूरों की जिम्मेदारी उठाई है। अभिनेत्री कंगना रनौत भी मदद के लिए सामने आई हैं। प्रधानमंत्री सहायता कोष में 25 लाख का दान देने के बाद अब कंगना रनौत ने फिल्म थलाइवी से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों के लिए 5 लाख रुपए और फिल्म एंपलॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया कोरोना रिलीफ फंड में 5 लाख का दान किया है।

    बता दें, कंगना अभी लॉकडाउन से पहले फिल्म थलाइवी की शूटिंग में व्यस्त थीं, जो तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रहीं जयललिता के जीवन पर आधारित है। लेकिन लॉकडाउन की वजह फिल्म की शूटिंग बीचे में रूकी हुई है, जिस वजह से फिल्म से जुड़े मजदूरों को बहुत मुश्किलों की सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कंगना अब मदद के लिए खड़ी हुई हैं।

    लॉकडाउन में कंगना अपने परिवार के साथ हिमाचल में वक्त गुजार रही हैं और सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें काफी वायरल भी हो रही हैं। कोरोना के इस जंग में कंगना कुल 35 लाख का दान कर चुकी हैं।

    बॉलीवुड सितारे, जिन्होंने दिहाड़ी मजदूरों के लिए उठाया है कदम-

    संजय दत्त

    संजय दत्त

    बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने मुंबई में एक हजार गरीब परिवारों के खाने की जिम्मेदारी उठाई है और इसके लिए उन्होंने सावरकर शेल्टर्स के साथ हाथ मिलाया है।

    सलमान खान

    सलमान खान

    सलमान खान ने अपने चैरिटी फाउंडेशन बींग ह्यूमन के तहत, 25 हज़ार लोगों को ज़िम्मेदारी ली है जो फिल्म इंडस्ट्री में दैनिक वेतन पर काम करते हैं और इस समय बहुत बुरी तंगी झेल रहे हैं। उन्होंने कुछ मजदूरों के अकाउंट में पैसे डाल भी दिये हैं।

    बता दें, इतना ही नहीं, बल्कि सलमान खान दिहाड़ी मजदूरों के लिए राशन भी दे रहे हैं।

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सरकार को बहुत ही बड़ा दान किया है। किंग खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, इंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज इंटरटेनमेंट, रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने सात अलग अलग संगठन को मदद दी है।

    इतना ही नहीं, बल्कि शाहरुख और गौरी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपना चार मंजिला पर्सनल ऑफिस भी मुंबई महानगरपालिका को ऑफर किया है, जहां पर कोरोना से जंग के लिए क्वारंटाइन के लिए बेड्स और अन्य आवश्यक चीजें तैयार की जाएंगी।

    अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन

    पीएम केयर फंड में आर्थिक मदद देने के अलावा, अमिताभ बच्चन ने एक लाख दिहाड़ी मजदूरों को दैनिक राशन उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया है। अमिताभ बच्चन ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे।

    सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने जारी किए एक बयान में कहा, 'जिस स्थिति में हम लोग हैं, उसमें अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू की गई पहल 'वी आर वन' का कल्याण ज्वैलर्स और एसपीएन ने समर्थन किया है।

    यशराज फिल्म्स

    यशराज फिल्म्स

    यशराज फिल्म्स ने भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों का जिम्मा उठाया है। यशराज फिल्म्स ने फिल्म इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों के लिए 1.5 करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। इन दिहाड़ी मजदूरों में लाइटमैन, कारपेंटर्स, जूनियर आर्टिस्ट, स्पॉटमैन आदि लोग शामिल हैं।

    एकता कपूर

    एकता कपूर

    बालाजी टेलीफिल्म्स में अपने कर्मचारियों के प्रति मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए एकता कपूर ने अपनी एक वर्ष की सैलेरी उन्हें समर्पित करने का निर्णय लिया है.. यानि की 2.5 करोड़।

    8 साल की शादी, अब पति से अलग हो रही हैं सिंगर सुनिधि चौहान? आया पति का रिएक्शन

    English summary
    In corona row, Kangana Ranaut has donated Rs 5 lakh towards the COVID-19 relief fund of Film Employees Federation of South India (FEFSI), and Rs 5 Lakh towards the daily wage workers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X