For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जावेद अख्तर ने लाउडस्पीकर पर अज़ान बंद करने की मांग की- भड़क उठे लोग, सोशल मीडिया पर हंगामा

    By Staff
    |

    गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार अपने बयान को लेकर विवादों में फंसे हैं। शनिवार को उन्होंने अज़ान को लेकर एक ट्विट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ चुकी है। जावेद अख्तर ने लिखा था कि दूसरों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी विवाद चल रहा है। कुछ लोग जहां उनके समर्थन में हैं, वहीं कुछ ट्रोल कर रहे हैं।

    एक यूजन ने लिखा- कृपया ऐसी टिप्पणियां ना करें जो कि इस्लाम और उसे मानने वालों से संबंधित हों। अजान किसी को प्रार्थना और जिंदगी के सही रास्ते पर चलने के लिए बुलाने का सबसे सुंदर तरीका है।

    इस पर जवाब देते हुए अख्तर ने लिखा, 'तो क्या तुम ये कहना चाहते हैं कि वे इस्लामिक विद्वान जिन्होंने लगभग 50 साल पहले लाउडस्पीकर को हराम घोषित किया था, वे सभी गलत थे और नहीं जानते थे कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं। अगर तुम्हारे पास हिम्मत है तो ऐसा कहो, फिर मैं तुम्हें उन सभी इस्लामिक विद्वानों के नाम बताऊंगा।'

    अज़ान पर जावेद अख्तर

    अज़ान पर जावेद अख्तर

    जावेद अख्तर ने लिखा- 'भारत में लगभग 50 सालों तक लाउडस्पीकर पर अजान देना हराम रहा, लेकिन फिर ये हलाल हो गया और इतना हलाल कि इसका कोई अंत ही नजर नहीं आ रहा। लेकिन, इसका अंत जरूर होना चाहिए। अजान से कोई दिक्कत नहीं, लेकिन लाउडस्पीकर से दूसरों को काफी असुविधा होती है। मुझे आशा है कि कम से कम इस बार वे खुद ऐसा कर लेंगे।'

    लोगों ने दिया साथ

    लोगों ने दिया साथ

    कुछ लोगों ने जावेद अख्तर का साथ देते हुए माना है कि भारत में मस्जिद, मंदिर, गुरुद्वारा हर जगह लाउडस्पीकर्स बंद होने चाहिए।

    आपकी सलाह क्यों मानें?

    आपकी सलाह क्यों मानें?

    वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि पूरी दुनिया को लाउडस्पीकर पर अजान देने से कोई परेशानी नहीं है। आप ही एक नास्तिक हैं।

    सोनू निगम का अजान विवाद

    सोनू निगम का अजान विवाद

    वहीं कुछ लोगों ने इसे 2017 में सोनू निगम के अज़ान विवाद से जोड़ दिया और कहा कि यदि आप लोगों को इतनी परेशानी है तो अपने कान बंद कर लीजिए।

    धर्म पर निशाना

    धर्म पर निशाना

    वहीं, ओवैसी की पार्टी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि, उन्हें मुसलमान कहलाने का कोई हक नहीं है। साथ ही उन्होंने जावेद अख्तर पर आरएसएस से कनेक्शन का आरोप लगाया।

    सोनू निगम कंट्रोवर्सी

    सोनू निगम कंट्रोवर्सी

    कुछ सालों पहले सोनू निगम ने भी लाउडस्पीकर्स को लेकर ट्विट किया था कि मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों में लाउडस्पीकर्स का इस्तेमाल बंद होना चाहिए। यह कैसी गुंडागर्दी है, आप जबरदस्ती किसी पर कोई धर्मा थोप रहे हैं। इस बयान को लेकर काफी लंबा विवाद चला था।

    रणबीर कपूर के पिता बनते इरफान खान, लेकिन रिजेक्ट कर दी फिल्म- निर्देशक ने किया खुलासा

    English summary
    Javed Akhtar says 'azaan' on loudspeaker causes discomfort to others, gets into a heated controversy on social media.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X