For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'जगजीत सिंह के जाने से अनाथ हो गयीं हूँ'

    |

    गजल सम्राट जगजीत सिंह का आज सुबह मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया है। उनके अचानक यूं ही चले जाने से हर कोई दुखी है। जब से उनकी मौत की खबर मीडिया में आयी है तब से ही फेसबुक और टि्वटर पर उनको याद करने वालों का तांता लग गया। फेसबुक पर उनके लाखों दीवानों, जिनमें से कुछ मीडिया तंत्र के साथी है तो कुछ छात्र-छात्राएं, कुछ गृहणियां हैं तो कुछ उम्रदराज लोग, ने लिखा है कि वो जगजीत सिंह की मौत से काफी दुखी और व्यथित है।

    क्लास 12 की छात्रा नूपुर अवस्थी ने फेसबुक पर लिखा है कि उनकी मां नहीं हैं, उनकी मां जगजीत साहब की बहुत बड़ी फैन थीं, इसलिए वो जब भी परेशान होती है तो वो जगजीत सिंह की गजलें सुना करती थीं, जिससे उन्हें एहसास होता है कि उनकी मां उनके आस-पास ही कहीं हैं लेकिन आज जब जगजीत सिंह ही चले गये तो उन्हें एक बार फिर से लग रहा है कि वो अनाथ हो गयी हैं।

    देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टि्वटर पर लिखा है कि जगजीत सिंह एक स्वर्णिम युग के महारथि थे। उनके जाने के बाद एक युग का खात्मा हो गया है। वहीं विपक्ष नेता सुषमा स्वराज ने लिखा है कि जगजीत की गजले हमें जिंदगी जीने का हौसला देती थीं, उनके जाने के बाद से लग रहा है वक्त जैसे ठहर गया है। उनकी क्षति अपूर्णनिय हैं। संगीत ने एक नायाब हीरा खो दिया है।

    सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर भी स्टार न्यूज पर जगजीत सिंह को याद करते -करते भावुक हो गयीं और कहा कि मैं बता नहीं सकती हूं कि मुझे कितनी तकलीफ हो रही है उनके जाने से। उनकी सादगी और संगीत के प्रति दीवानगी ने ही उन्हें गजल का सम्राट बना दिया। मैं उन्हें तहे दिल से सलाम करती हूं। उन्हें कोई नहीं भूल सकता है।

    English summary
    Jagjit Singh was diamond in Music industries says People on Facebook.Prominent Indian Ghazal singer Jagjit Singh passed away this morning 10 October 2011,8 am at Mumbai Leelavathy hospital after a prolonged illness.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X