For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इरफान खान की निधन के बाद, पत्नी ने शेयर किया बेहद इमोशनल पोस्ट, "35 साल का रिश्ता"

    |

    29 अप्रैल को अभिनेता इरफान खान और 30 अप्रैल को ऋषि कपूर के निधन से ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि पूरा देश सदमे में है। दोनों अभिनेताओं को दर्शकों ने हमेशा प्यार दिया है। लिहाजा, फैंस उनके जाने से शोकग्रस्त है। ऐसे मौके पर इरफान की पत्नी सुतापा सिकदार ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है। जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में उन्होंने इरफान के चाहने वालों को एक परिवार की तरह बताया है।

    ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म से इरफान खान का डेब्यू, बेस्ट एक्टर से लेकर बेस्ट विलेन का जीता अवार्डऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म से इरफान खान का डेब्यू, बेस्ट एक्टर से लेकर बेस्ट विलेन का जीता अवार्ड

    इरफान खान के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, 'मैंने कुछ खोया नहीं बल्कि हर तरह से पाया है।' बता दें, इरफान ने महज 53 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

    इरफान दो दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे और काफी गंभीर हालत में थे। उन्हें कोलन इंफेक्शन की वजह से भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, सभी ने श्रद्धांजलि दी है। वहीं, उनकी पत्नी द्वारा किया गया पोस्ट फैंस को इमोशनल कर गया है।

    पत्नी का इमोशनल नोट-

    पत्नी का इमोशनल नोट-

    मैं इसे एक परिवार के बयान के रूप में कैसे लिख सकती हूं जब पूरी दुनिया इसे व्यक्तिगत नुकसान के रूप में ले रही है? हम अकेला कैसे महसूस कर सकते हैं जब लाखों लोग हमें सांत्वना दे रहे हैं और हमारे साथ खड़े हैं? हम सबको बताना चाहते हैं कि हमने कुछ खोया नहीं है हमने पाया है। हमने पाया है जो हमने उनसे सीखा है।'

    मुझे बिगाड़ दिया है

    मुझे बिगाड़ दिया है

    यह हमारे लिए अविश्वसनीय है लेकिन मैं इसे इरफान के शब्दों में डालूं तो, "यह जादुई है"। केवल एक चीज है जो मुझे उससे शिकायत है; उन्होंने मुझे जिंदगी भर के लिए बिगाड़ दिया है।उनकी परफेक्शन के लिए कोशिश मुझे किसी भी चीज में सामान्य नहीं रहने देती। एक लय थी जो उन्होंने हमेशा हर चीज में देखी थी, परेशानी में भी। तो मैंने उस लय के संगीत पर गाना और नाचना सीख लिया था।

    डॉक्टर की रिपोर्ट स्क्रिप्ट थी

    डॉक्टर की रिपोर्ट स्क्रिप्ट थी

    हमारी जिंदगी अभिनय की मास्टर क्लास थी इसलिए जब 'एक बिन बुलाए मेहमान' ने प्रवेश किया तो सीखा कि कैसे सामंजस्य बैठाना है।डॉक्टर की रिपोर्ट मेरे लिए स्क्रिप्ट की तरह थी, जिसे मैं परफेक्ट देखना चाहती थी। मैं उसमें हर डीटेल देखती थी, ताकि हमारी परफॉर्मेंस में कुछ मिस ना रह जाए।

    डॉक्टर्स का धन्यवाद

    डॉक्टर्स का धन्यवाद

    हम इस यात्रा में कुछ अद्भुत लोगों से मिले और यह लिस्ट बहुत लंबी है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनका मुझे उल्लेख करना है.. हमारे ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ, नितेश रोहतोगी (मैक्स अस्पताल साकेत) जिन्होंने शुरुआत में हमारा हाथ थाम रखा था, डॉ. डेन क्रेल (यूके), डॉ. शिद्रवी (यूके), मेरे दिल की धड़कन और अंधेरे में मेरी रोशनी डॉ. सेवंती लिमये (कोकिलाबेन अस्पताल)।

    35 साल का सफर

    35 साल का सफर

    सुतापा ने आगे कहा, 'यह समझाना मुश्किल है कि यह यात्रा कितनी शानदार, रोमांचक और दर्दनाक रही है। हमें साथ में 35 साल हो चुके थे। यह एक शादी नहीं थी यह एक जुड़ाव था। मैं अपने छोटे से परिवार को देखती हूं, मेरे दोनों बेटे बाबिल और अयान के साथ। इरफान उन्हें रास्ता सिखाते हुए कहते थे 'वहां नहीं, यहां से मोड़ो' लेकिन जिंदगी सिनेमा नहीं और न ही यहां कोई रीटेक होता है।'

    आंखों से आंसू बहेंगे

    आंखों से आंसू बहेंगे

    उन्होंने आगे लिखा- 'आंखों से आंसू बहेंगे। हम रात की रानी का पेड़ लगाएंगे, जो उनकी पसंदीदा थी, उस जगह जहां उन्होंने जीवन यात्रा समाप्त की। इसमें समय लगता है, लेकिन यह खिलेगा और खुशबू फैल जाएगी और उन सभी को छू लेगी, जिन्हें मैंने उनके प्रशंसक नहीं बल्कि उनका परिवार कहा है।'

    जब इरफान ने भड़कते हुए शाहरुख खान ने कहा था- "आपकी फिल्में फिल्में, हमारी फिल्में वड़ा पाव"- VIDEO

    English summary
    Irrfan Khan's wife Sutapa Sikdar pens a powerful note: It is not a loss, it is a gain.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X