For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऑस्कर रेस में काफी पीछे रह गए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    |

    ऑस्कर के लिए भारत की ओर से अधिकारिक तौर पर भेजी गई फिल्म द लायर्स डाइस पुरस्कार की दौड़ से बाहर हो गई है। यह फिल्म सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में अंतिम पांच में अपनी जगह नहीं बना पाई। 87 वें अकादमी पुरस्कारों का आयोजन अगले साल 22 फरवरी को होगा। सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में शामिल होने वाली 83 फिल्मों में से नौ फिल्में ही अगले राउंड तक पहुंच पाई हैं। गीतू मोहनदास की निर्देशन में बनी फिल्म द लायर्स डाइस में गीतांजलि थापा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

    फिल्म की कहानी भारत-तिब्बत सीमा पर स्थित एक गांव की आदिवासी महिला के चारों तरफ घूमती है। उसका पति दिल्ली में काम की तलाश में जाता है लेकिन बाद में उसकी कोई खबर नहीं मिलती। महिला अपनी बेटी के साथ पति को ढूंढने के लिए दिल्ली जाने का फैसला करती है। रास्ते में उसकी मुलाकात सेना के एक भगोड़े नवाजुद्दीन सिद्दीकी से होती है जो उसे मंजिल तक पहुंचाता है।
    KYAAA... जैकी भगनानी स्टारर यंगिस्तान को डायरेक्टर ने ऑस्कर में भेजा!
    गौरतलब है कि किसी भी भारतीय डायरेक्टर की फिल्म ने अब तक विदेशी फिल्म की श्रेणी में ऑस्कर नहीं जीता है। आशुतोश गोवारिकर द्वारा निर्देशित आमिर खान की फिल्म लगान 2001 में आस्कर की दौड़ में आखिरी पांच तकं पहुंचने में कामयाब हुई थी।
    VOTE:BEST OF BOLLYWOOD 2014

    English summary
    Indian Film The Liar's dice is out of the race at Oscar Awards. The film starred Nawazuddin Siddiqui and Gitanjali Thapa.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X