For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मीना कुमारी का किरदार निभाएंगी हुमा?

    |

    'भट्टी ऑन छुट्टी' और 'मित्तल वर्सेस मित्तल' सरीखी फिल्मों का निर्देशन कर चुके करन राजदान, अब महान अदाकारा मीना कुमारी के जीवन पर आधारित फिल्म बनाना चाहते हैं। इस किरदार के लिए निर्देशक, अभिनेत्री हुमा कुरैशी को लेने की सोच रहे हैं। बड़े पर्दे पर एक आदर्श भारतीय महिला के रूप में दिखने वालीं मीना कुमारी ने 'दायरा', 'साहिब बीवी और गुलाम' सरीखी फिल्मों में दुखद किरदार निभा 'ट्रेजडी क्वीन' की उपाधि पाई। इत्तेफाक से उनके निजी जीवन में भी गम और तकलीफों की कमी नहीं थी। 35 वर्ष की अल्पायु में वह लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से चल बसीं।

    राजदान ने आईएएनएस को बताया, "मैंने चार वर्ष शोध, कहानी लिखने और पटकथा में व्यतीत किए। हमने अभी पटकथा पूरी की है और हम अगले साल की शुरुआत में फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे।"

    उन्होंने कहा, "मीना कुमारी का जीवन और उनकी यात्रा बेहद मनोहर रही है। हम उनके किरदार को निभाने के लिए ऐसी अभिनेत्री चाहते हैं, जो इस भूमिका से न्याय कर सके। मुझे लगता है कि इसमें हुमा कुरैशी सटीक बैठेंगी। अभी हमने उनसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन टीम उनसे जल्द बात करेगी।"

    इस बीच राजदान अपनी पुस्तक 'तंत्र एंड द तंत्रिका' से खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह कला और विज्ञान पर सूचना प्रदान करने वाली किताब है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    After directing films like "Bhatti On Chutti" and "Mittal Vs Mittal" among others, Karan Razdan now plans to make a biopic on the legendary actress Meena Kumari. The director is thinking of Huma Quereshi playing the Tragedy Queen but hasn't approached her yet.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X