»   » भारत रत्न लता मंगेशकर ने पूरे किये 83 साल

भारत रत्न लता मंगेशकर ने पूरे किये 83 साल

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

संगीत की उपासक और मां सरस्वती का दूसरा रूप सुरकोकिला लता मंगेशकर ने आज अपने जीवन के 83 साल पूरे कर लिये हैं। भले ही उम्र के नंबर ने उन्हें आज 83 साल का कर दिया हो लेकिन आज भी उनके गले की मिठास किसी नई-नवेली किशोरी से कम नहीं। संगीत की साधक लता जी का जादू आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। फिल्मी दुनिया में एक से एक बढ़कर सिंगर आये लेकिन किसी में भी दम नहीं था कि लता जी के साये को भी छू सके।

संगीत रूपी धन को विरासत में पाकर बड़ी हुई लता जी ने जीवन की हर परेशानी का डटकर मुकाबला किया। पंडित दीनानाथ मंगेशकर की सबसे बड़ी पुत्री लता को लोग भारत कोकिला कहते हैं। सुरों और भाषा की मिठास ने उन्हें हर उम्र का चहेता बनाकर रखा है। भारत रत्न लता जी ने केवल हिंदी में ही नहीं बल्कि तीस से ज्यादा भाषाओ में गाना गाये हैं। अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने भी लता मंगेशकर को म्यूजिक लीजैंड करार दिया है। यानी की लता जी के सुरों के फैन केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मौजूद है।

सफलता, सादगी और महानता की मूरत लता मंगेशकर के पास संगीत से जुड़ा शायद ही कोई ऐसा अवार्ड होगा जो नहीं होगा। उन्हें साल 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक भारत रत्न से भी सम्मानित किया जा चुका है। लेकिन सफलता की चोटी पर बैठीं लता जी से घमंड कोसो दूर हैं शायद यही कारण है कि उनके आगे हर कोई श्रद्दा से सिर झुका देता है। हर भारतीय की ओर से वनइंडिया परिवार अपने देश की इस महान गायिका को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

अगर आप भी लता जी को उनके जन्मदिन पर बधाई देना चाहते हैं तो हमारे जरिये आप उन्हें बधाई संदेश दे सकते हैं। आप अपनी शुभकामनाएं नीचे लिखे कमेंट बॉक्स में दर्ज करा सकते हैं। साथ ही आप ये भी लिख सकते हैं कि लता जी का गाया कौन सा गाना आपको काफी पसंद हैं।

English summary
Today Lata Mangeshkar's Birthday. Lata Mangeshkar born September 28, 1929, is a singer from India. She is one of the best-known and most respected playback singers in India.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi