For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत की दिल बेचारा से लेकर आलिया की सड़क 2 तक- OTT पर आई फिल्में थियेटर में होगी रिलीज? जानें जवाब

    |

    कोरोना महामारी की वजह से 7 महीनों से देशभर में सिनेमाघर बंद थे। ऐसे में जो फिल्में पूरी हो चुकी थीं, कई निर्माताओं ने उन्हें ओटीटी पर रिलीज कर दिया। सुशांत सिंह राजपूत की दिल बेचारा से लेकर जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना, आलिया भट्ट की सड़क 3 तक ओटीटी के अलग अलग प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई।

    ऐसे में अब जबकि सिनेमाघर वापस खुल चुके हैं, बता दें, मल्टीप्लेक्स मालिकों ने साफ कर दिया है कि जो फिल्में ओटीटी पर आ चुकी है, उसे वो बड़ी स्क्रीन पर रिलीज नहीं करेंगे।

    फिल्म निर्माताओं और देश में लीडिंग मल्टीप्लेक्स चेन के मालिकों के बीच इस बारे में बात हुई, लेकिन नतीजा यही निकला कि पीवीआर, आईनॉक्स, कार्निवल, सिनेपॉलिस जैसे मल्टीप्लेक्स में इन फिल्मों को रिलीज नहीं किया जाएगा।

    आईनॉक्स, कार्निवल, सिनेपॉलिस ने देश के कई शहरों में 15 अक्टूबर से सर्विस शुरु कर दी है। जबकि पीवीआर में दर्शक 16 अक्टूबर से फिल्म देख पाएंगे।

    कई बड़ी फिल्में हुई रिलीज

    कई बड़ी फिल्में हुई रिलीज

    गुलाबो सिताबो, शंकुलता देवी, दिल बेचारा, सड़क 2, गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल, सूटकेस, द सीरियस मैन समेत तमाम फिल्में ओटीटी पर रिलीज कर दी गईं।

    नाराज थे मल्टीप्लेक्स चेन

    नाराज थे मल्टीप्लेक्स चेन

    गुलाबो सिताबो पहली बड़ी फिल्म थी, जिसे थियेटर की जगह अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद धड़ाधड़ सभी निर्माताओं ने अपनी फिल्मों को ओटीटी पर लाने की घोषणा कर दी थी।

    उस वक्त मल्टीप्लेक्स मालिकों ने फिल्म इंडस्ट्री को खत लिखकर नाराजगी जताई थी और कहा था कि इंतजार करें। ओटीटी रिलीज से थियेटर्स को नुकसान पहुंचेगा।

    रिलीज नहीं करेंगे फिल्में

    रिलीज नहीं करेंगे फिल्में

    साथ ही लगभग सभी मल्टीप्लेक्स चेन ने फिल्म इंडस्ट्री को लिखा था कि, यदि थियेटरों को फिल्मों की जरूरत है, तो फिल्मों को भी थियेटर की जरूरत होती है। दोनों एक दूसरे के बिना नहीं चल सकते। जो फिल्में ओटीटी पर रिलीज की जा रही हैं, उन फिल्मों को बाद में थियेटर में कोई जगह नहीं दी जाएगी।

    रि- रिलीज हो रही हैं फिल्में

    रि- रिलीज हो रही हैं फिल्में

    ऐसे में इस हफ्ते दर्शकों को इंटरटेन करने के लिए बॉलीवुड की कई फिल्मों को बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज किया जाएगा। इस हफ्ते रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट में तान्हाजी, वॉर, थप्पड़, शुभ मंगल ज्यादा सावधान, मलंग और केदारनाथ शामिल है।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    पुरानी फिल्मों के अलावा क्रिसमस के मौके पर रणवीर सिंह की फिल्म '83 की रिलीज फाइनल मानी जा रही है। वहीं, अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज डेट फिलहाल सामने नहीं आई है।

    15 अक्टूबर से सिनेमाहॉल खोलने की अनुमति

    15 अक्टूबर से सिनेमाहॉल खोलने की अनुमति

    केंद्र सरकार ने देशभर के सभी राज्यों को 15 अक्टूबर से सिनेमाहॉल खोलने की अनुमति दे दी है। लंबे समय सिनेमाघर बंद हैं, जो कुछ शर्तों के साथ खुलने जा रहे हैं। इस बार सिनेमाघरों में टिकट लेने की व्यवस्था से लेकर बैठने का अरेंजमेंट सब कुछ अलग होने वाला है।

    कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु केंद्र सरकार की ओर से लंबी चौड़ी गाइडलाइंस दी गई है, जिसका सभी सिनेमाघर वालों को पालन करना अनिवार्य होगा।

    सुशांत सिंह राजपूत केस- सीबीआई की जांच पूरी, मौत के पीछे कोई साजिश नहीं, जल्द जमा करेंगे रिपोर्ट

    English summary
    Leading multiplex chains of the country have decided not to screen films which were released on various OTT platforms during the coronavirus shutdown.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X