For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय और सलमान पर दीया मिर्जा का कटाक्ष, कहा- छोटी लड़कियों के साथ काम करते 'बूढ़े' एक्टर!

    |

    बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। अपने एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही महिला आधारित कंटेंट और ज्यादा उम्र वाले अभिनेताओं के कम उम्र की एक्ट्रेस के साथ काम करने पर भी अपनी बात रखी है। दीया मिर्जा का कहना था कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने के बाद महिला पात्रों के लिए कहानियां और पहले से ज्यादा अवसर मिल रहे हैं। इसके साथ उनका कहना था कि आज की बात करें तो इंडस्ट्री में फिलहाल महिला डायरेक्टर, डीओपी और एडिटर्स अच्छी संख्या में मौजूद हैं।

    टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में दीया मिर्जा का रहना था कि मौजूदा वक्त में कहानियों में महिला पात्रों के लिए काफी अपॉर्च्यूनिटी है। इंडस्ट्री में महिलाओं का प्रतिनिधित्व पहले से ज़्यादा है। आज फिल्म इंडस्ट्री में महिला निर्देशक, डीओपी और एडिटर्स अच्छी संख्या में है। हालांकि संख्या में फिलहाल काफी अंतर है, लेकिन जब मैंने काम शुरू किया था तब से तुलना करें तो महिलाओं की संख्या निश्चित रूप से बढ़ी है।

    दुर्भाग्यपूर्ण

    दुर्भाग्यपूर्ण

    ज्यादा उम्र के अभिनेताओं के ऑपोजिट में कम उम्र की एक्ट्रेस को कास्ट किए जाने से जुड़े एक सवाल पर दीया मिर्जा का कहना था कि मैं आशा करती हूं कि ओटीटी प्लेटफार्म पर बड़ी उम्र की अभिनेत्रियों को लीड रोल मिले, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कहानियां बड़ी उम्र की अभिनेत्री को केंद्र में रखकर नहीं लिखी जाती है।

    ज्यादा उम्र के एक्टर्स के साथ छोटी उम्र की हीरोइनें

    ज्यादा उम्र के एक्टर्स के साथ छोटी उम्र की हीरोइनें

    इसके विपरीत कहानियों को अभिनेताओं को केंद्र में लिखकर लिखा जाता है। यहीं कारण है कि बड़े उम्र के अभिनेताओं के विपरीत छोटी उम्र की अभिनेत्रियों को कास्ट किया जाता है।

    युवा चेहरे

    युवा चेहरे

    दीया मिर्जा का आगे कहना था, ‘सुंदरता का विचार हमेशा से ही युवाअवस्था से जुड़ा रहता है। ऐसे में मुझे लगता है कि युवा चेहरों को उपयोग करने में बड़ी दिलचस्पी होती है। नीना गुप्ता एक ऐसी एक्ट्रेस होंगी जिन्होंने यह कई बार कहा होगा।

    प्लीज मुझे कास्ट करें

    प्लीज मुझे कास्ट करें

    मैं एक अभिनेत्री हूं। मुझे अपने काम से प्यार है। प्लीज मुझे कास्ट करें।' दीया मिर्जा का आगे कहना था कि यह अच्छा है कि कुछ निर्देशकों ने उन्हें लीड रोल के लिए कास्ट किया।लेकिन अभी भी बहुत सी मिडिल ऐज अभिनेत्रियां लीड रोल के लिए संघर्ष कर रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि फिल्मों की कहानियां उन्हें ध्यान में रखकर नहीं लिखी जाती हैं।

    छोटी लड़कियों के साथ काम करते 'बूढ़े' एक्टर

    छोटी लड़कियों के साथ काम करते 'बूढ़े' एक्टर

    इस इंटरव्यू में दीया मिर्जा का यह भी कहना था कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पुरूष प्रधान है। बड़े उम्र के अभिनेता अपनी सेल्फ लाइफ को बढ़ाने के लिए छोटी उम्र की अभिनेत्रियों को कास्ट करना पसंद करते हैं। दीया मिर्जा ने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि यह विचित्र है कि 50 साल से भी अधिक उम्र वाले अभिनेता 19 साल की अभिनेत्रियों के साथ काम कर रहे हैं।

    अंकिता लोखंडे ने पोस्ट किया फर्स्ट किस वीडियो, यूजर्स ने निकाली भड़ास- सुशांत को भूल गई?

    English summary
    Actress Dia Mirza says It is bizarre That 50 Plus old Actor Is Acting Opposite A 19-Year-Old Actress in movies
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X