For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना की वजह से मुश्किल में बॉलीवुड इंडस्ट्री के जूनियर आर्टिस्ट- सलमान खान करेंगे मदद!

    |

    इस वक़्त पूरा देश कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है। इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो, सबसे ज्यादा नुकसान प्रोडक्शन क्रू को हुआ है क्योंकि अगली सूचना तक फिल्मों, टीवी और ओटीटी प्रोडक्शंस को बंद कर दिया गया है। इस स्थिति से दिहाड़ी मजदूर आर्थिक रूप से पीड़ित नज़र आ रहे हैं। एक तरफ़ प्रोडक्शन हाउस सहित उद्योग के कई लोग पहले ही एहतियाती कदम उठा चुके हैं और काम को निलंबित कर चुके हैं, जबकि अन्य लोग दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए एक रिलीफ फण्ड स्थापित करने के लिए बातचीत कर रहे हैं, जो बंद से प्रभावित हैं।

    बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान हमेशा इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मदद करते आए हैं। लिहाजा, इस बार भी उनसे उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। दिहाड़ी मजदूर और जूनियर आर्टिस्ट को-ऑर्डिनेटर राजेंद्र लेखराज उर्फ पप्पू ने कहा, "अगर हमारी स्थिति बिगड़ती हैं, तो मैं सलमान खान से बात करूंगा। वह समर्थन की पेशकश करने में बहुत दयालु है और हमेशा हमारे बारे में चिंतित रहते है। उन्होंने हाल ही में इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति के कारण महबूब स्टूडियो में राधे की शूटिंग रोक दी थी। "

    सलमान खान

    सलमान खान

    यह पहली बार नहीं है जब हमने सलमान खान को ऐसा कुछ करते हुए सुना गया है। उनका फाउंडेशन, 'बीइंग ह्यूमन' हमेशा बच्चों को विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए धन मुहैया कराने का माध्यम रही है और इससे कई लोगों को राहत मिली है।

    शूटिंग बंद

    शूटिंग बंद

    कोरोना से लोगों के बचाव को मद्देनजर रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने फिल्मसिटी समेत सभी स्टूडियो को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिये हैं। जिस वजह से कई फिल्मों की शूटिंग कैंसिल कर दी गई है। सलमान खान की राधे, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियाबाड़ी, करण जौहर की तख्त समेत कई फिल्मों की शूटिंग को कुछ दिनों तक टाल दिया गया है।

    टेलीविजन भी बंद

    टेलीविजन भी बंद

    बता दें, कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स, असोसिएशन, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लॉई और इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर ने एक बैठक की है, जिसमें सभी ने यह तय किया है कि फिल्म और टीवी शो की शूटिंग 19 मार्च से 31 मार्च तक रोक दी जाए।

    भारी नुकसान

    भारी नुकसान

    टेलीविजन इंडस्ट्री को भारी नुकसान सहना पड़ रहा है। हर दिन लगभग 20 करोड़ का नुकसान.. बता दें, टेलीविजन शोज के हर एपिसोड के शूट में करोड़ों का खर्चा किया जाता है। जिससे कई लोगों को नौकरी भी मिलती है। मेकअप आर्टिस्ट, स्पॉट बॉय, लाइटमैन, कैमरामैन जैसे तमाम लोगों का रोज़गार टीवी- फ़िल्म इंडस्ट्री पर टिका होता है। जाहिर है कोरोना से इनका जीवन काफी प्रभावित हो रहा है।

    अवार्ड शोज भी रद्द

    अवार्ड शोज भी रद्द

    कुछ ही दिनों में होने वाले आईफ़ा और ज़ी सिनेमा अवॉर्ड के आयोजन भी रद्द कर दिए गए हैं। ज़ी सिनेम अवार्ड का कार्यक्रम बिना दर्शकों के किया गया है। जाहिर है इससे आयोजकों का करोड़ों का नुकसान हुआ है।

    शुरु की मुहिम

    शुरु की मुहिम

    फेडेरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉइज और गिल्ड प्रोड्यूसर एसोशिएशन ने मिलकर इंडस्ट्री में हर दिन मजदूरी करने वाले वर्कर्स को राशन देने की मुहिम शुरु की है। मजदूर यूनियन के 5000 कर्मचारी को फिल्मीस्तान स्टूडियो में फूड पैकेट और 5 दिन का राशन बांटा जाएगा।

    फिल्म "मैदान" के सेट से अजय देवगन की नई दमदार झलक- निर्देशक ने किया शेयर- PICS

    English summary
    Coronavirus has put the filmcity on a shutdown. It is reported that the daily wagers and junior artists seek Salman Khan’s help soon.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X